बॉलीवुड को टारगेट कर रही एनसीबी, ठाकरे मोदी को लिखेंगे पत्र

NCB targeting Bollywood, Thackeray will write a letter to Modi
बॉलीवुड को टारगेट कर रही एनसीबी, ठाकरे मोदी को लिखेंगे पत्र
नवाब मलिक बॉलीवुड को टारगेट कर रही एनसीबी, ठाकरे मोदी को लिखेंगे पत्र

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पिछले एक साल से जिस तरह से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा बॉलीवुड को टारगेट किया जा रहा है, उससे चिंतित महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे। राकांपा नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने मंगलवार को यह बात कही। मंत्री ने मंगलवार शाम अपने राकांपा सहयोगी और गृह मंत्री दिलीप वालसे-पाटिल और मुख्यमंत्री से मुलाकात की और एनसीबी द्वारा क्रूज रेव पार्टी को लेकर सामने आ रहे नतीजों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन पर चर्चा की। मलिक ने मीडियाकर्मियों से कहा, मुख्यमंत्री ने इस बात पर अपनी चिंता व्यक्त की है कि वैश्विक स्तर पर बॉलीवुड की छवि कैसे खराब हो रही है। हॉलीवुड के बाद, यह सबसे महत्वपूर्ण फिल्म उद्योग है, जिसमें लाखों लोग कार्यरत हैं और राष्ट्रीय सकल घरेलू उत्पाद में लगभग 3-4 प्रतिशत का योगदान करते हैं। इस मामले में अब मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगे।

क्रूज जहाज पर छापेमारी से संबंधित एनसीबी के एक स्वतंत्र गवाह द्वारा उजागर किए गए खुलासों और अन्य मुद्दों की जांच को लेकर ठाकरे और वालसे-पाटिल ने आश्वासन दिया है कि पुलिस शिकायत दर्ज करने जैसी आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। मलिक की बैठकें एक 26-सूत्रीय पत्र का फॉलोअप थीं, जिसे उन्होंने सार्वजनिक डोमेन में रखा था, जिसे एक एनसीबी व्हिसल-ब्लोअर द्वारा नाम न छापने की शर्त पर भेजा गया था, जिसमें केंद्रीय जांच एजेंसी में कथित गतिविधियों को उजागर किया गया है। इस बीच, मराठी फिल्म अभिनेत्री और एनसीबी मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े और समीर की बहन यासमीन वानखेड़े ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में समीर वानखेड़े पर लगे तमाम आरोपों खंडन करते हुए मलिक की आलोचना की।

मलिक पर अपने पद का दुरुपयोग करने और किचन पॉलिटिक्स में शामिल होने का आरोप लगाते हुए, दोनों ने वानखेड़े के खिलाफ लगाए गए आरोपों को भी खारिज कर दिया और मंत्री को उक्त आरोपों को अदालत में साबित करने की चुनौती दी। उन्होंने दावा किया कि पुलिस सुरक्षा मिलने के बावजूद, उनके परिवारों को गलत तरीके से ट्रोल किया जा रहा है और पूरे भारत से उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है, लेकिन उन्होंने कहा कि वे डरे हुए नहीं हैं। इसके साथ ही, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मोहित (कंबोज) भारतीय ने मलिक के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने झूठ का सहारा लेने और अपने मंत्री पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।

(आईएएनएस)

Created On :   26 Oct 2021 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story