एनसीपी ने एमएलसी चुनाव के लिए पूर्व भाजपा नेता एकनाथ खडसे को मैदान में उतारा

NCP fields former BJP leader Eknath Khadse for MLC election
एनसीपी ने एमएलसी चुनाव के लिए पूर्व भाजपा नेता एकनाथ खडसे को मैदान में उतारा
महाराष्ट्र एनसीपी ने एमएलसी चुनाव के लिए पूर्व भाजपा नेता एकनाथ खडसे को मैदान में उतारा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सत्तारूढ़ सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को यहां भारतीय जनता पार्टी के एक पूर्व वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे को आगामी एमएलसी द्विवार्षिक चुनावों के लिए नामित किया।राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष और मंत्री जयंत पाटिल ने 20 जून को होने वाले चुनाव के लिए विधान परिषद के वर्तमान अध्यक्ष रामराजे नाइक-निंबालकर को पार्टी के दूसरे उम्मीदवार के रूप में घोषित किया।

पाटिल ने उम्मीद जताई कि दोनों उम्मीदवार चुनाव जीतेंगे और राज्य के लोगों की सेवा के लिए काम करेंगे।संयोग से, खडसे का नाम कथित तौर पर पिछले 18 महीनों से राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास लंबित 12 उम्मीदवारों की सूची में भी शामिल है। खडसे ने अक्टूबर 2020 को राकांपा का दामन थामा था।

बुधवार (कल) को शिवसेना, कांग्रेस और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने भी महाराष्ट्र विधान परिषद की 10 सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की।शिवसेना ने पूर्व मंत्री सचिन अहीर और अमाशा पाडवी को मैदान में उतारा है, और उम्मीदों के विपरीत, इसने दो वरिष्ठ नेताओं - उद्योग मंत्री सुभाष देसाई और पूर्व मंत्री दिवाकर रावते को एमएलसी चुनाव में नहीं उतारा है।

कांग्रेस ने पूर्व मंत्री चंद्रकांत हांडोर और मुंबई पार्टी के अध्यक्ष भाई जगताप को एमएलसी चुनाव के लिए नामित किया है।भाजपा के नेता प्रतिपक्ष (परिषद) प्रवीण वाई. दारेकर, पूर्व मंत्री प्रोफेसर राम एस. शिंदे, राज्य संगठन के नेता श्रीकांत भारतीय, महिला विंग की नेता उमा जी. खपरे और एक मौजूदा सदस्य प्रसाद एम. लाड को उतारा है।

पार्टी ने भाजपा की राष्ट्रीय सचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे को नामित नहीं किया।राज्यसभा की 6 सीटों के लिए शुक्रवार को होने वाले चुनाव के 10 दिन बाद 10 एमएलसी सीटों के लिए मतदान 20 जून को होगा।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Jun 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story