जननायक कर्पूरी ठाकुर के सपनों को पूरा कर रही बिहार की एनडीए सरकार

NDA government of Bihar fulfilling the dreams of Jannayak Karpoori Thakur
जननायक कर्पूरी ठाकुर के सपनों को पूरा कर रही बिहार की एनडीए सरकार
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल जननायक कर्पूरी ठाकुर के सपनों को पूरा कर रही बिहार की एनडीए सरकार

डिजिटल डेस्क, पटना। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने सोमवार कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर सामाजिक न्याय के वास्तविक प्रणेता थे, जिनके राज में पहली बार गरीबों, पिछड़ों, शोषितों और वंचितों को उनका अधिकार दिलाने की दिशा में कारगर कोशिशें हुईं।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर ओबीसी मोर्चा द्वारा वर्चुअल माध्यम के जरिए आयोजित जन्म जयंती समारोह को संबोधित करते हुए जायसवाल ने कहा कि सरलता, सौम्यता व सादगी की प्रतिमूर्ति कर्पूरी ठाकुर ऐसे राजनेता थे, जिन्होंने राजनीतिक जीवन भी जनभावना के अनुरूप व्यतीत किया, इसीलिए उन्हें जननायक भी कहा जाता है।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जयनाथ चौहान ने किया। उन्होंने कहा कि उनके विचार सदैव प्रासंगिक और हमारी प्रेरणा का स्रोत रहेंगे। उन्होंने कहा, कर्पूरी जी ने हमेशा सामाजिक मुद्दों को अपने एजेंडे में आगे रखा और शालीनतापूर्वक उसे विमर्श के केंद्र में ला दिया। इसके लिए उन्होंने अपने संसदीय और विधायी दायित्व का सर्वाधिक उपयोग किया। उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर ने जहां जीवनभर भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार के विरोधी रहे, वहीं उनके तथाकथित चेलों ने वंशवाद को समाजवाद और भ्रष्टाचार को ही शिष्टाचार बना दिया।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि जब कर्पूरी जी मुख्यमंत्री थे, भाजपा तब भी उनके साथ रही और आज भी केंद्र-राज्य की एनडीए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यो में उनके विचारों की छाप देखी जा सकती है। इधर, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जयनाथ चौहान ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ठाकुर के सपनों को आज की एनडीए सरकार पूरा कर रही है।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री पिछड़ों के रहनुमा रहे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में ओबीसी समाज से 27 मंत्री बनाकर प्रधानमंत्री ने ओबीसी को सबसे बड़ा सम्मान और विकास करने की बड़ी जिम्मेदारी दी है। इस मौके पर उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री को भारत रत्न देने का भी आग्रह केंद्र सरकार से किया। इस मौके पर राज्य की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, मंत्री सम्राट चौधरी सहित कई मंत्री और नेता भी उपस्थित रहे।

(आईएएनएस)

Created On :   24 Jan 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story