एनडीटीवी पोल ऑफ पोल्स ने 3 राज्यों में भाजपा को आगे रखा, पंजाब आप का

NDTV Poll of Polls puts BJP ahead in 3 states, Punjab AAP
एनडीटीवी पोल ऑफ पोल्स ने 3 राज्यों में भाजपा को आगे रखा, पंजाब आप का
विधानसभा चुनाव 2022 एनडीटीवी पोल ऑफ पोल्स ने 3 राज्यों में भाजपा को आगे रखा, पंजाब आप का

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सातवें और अंतिम चरण के चुनाव के अंत में सोमवार को एग्जिट पोल शुरू होने के साथ ही एनडीटीवी पोल ऑफ पोल ने पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) को स्पष्ट बहुमत मिलने और तीन राज्यों में भाजपा की सत्ता बरकरार रहने की भविष्यवाणी की है। उत्तर प्रदेश में एनडीटीवी पोल ऑफ पोल ने भाजपा को 231 सीटों के साथ बहुमत का आंकड़ा 202 को पार करने की भविष्यवाणी की है, हालांकि 2017 की 312 सीटों की तुलना में यह बहुत कम है।

पंजाब में आप को 117 सदस्यीय विधानसभा में 67 सीटों के साथ आसान बहुमत मिलने का अनुमान है। कांग्रेस की सत्ता में वापसी होती नहीं दिख रही है। मणिपुर में भाजपा 30 सीटों के साथ सत्ता में वापसी करती दिख रही है। भगवा पार्टी उत्तराखंड की 70 सदस्यीय विधानसभा में 35 सीटें जीतेगी, जो बहुमत के आकड़े से सिर्फ एक कम है। गोवा में त्रिशंकु विधानसभा की संभावना है, जिसमें भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर रही है।

तृणमूल-एमजीपी गठबंधन गोवा में किंग-मेकर के रूप में उभर सकता है, जहां कांग्रेस अगर समय पर कदम नहीं उठाती है और छोटे दलों का समर्थन हासिल नहीं करती है तो वह चूक जाएगी। कांग्रेस ने एग्जिट पोल के अनुमानों को खारिज करते हुए कहा है कि ये एग्जैक्ट पोल नहीं हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   7 March 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story