सुष्मिता के पद छोड़ने के बाद, सोनिया ने नेटा डिसूजा को महिला विंग की कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया

Netta D’Souza appointed acting president of Mahila Congress
सुष्मिता के पद छोड़ने के बाद, सोनिया ने नेटा डिसूजा को महिला विंग की कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया
Politics सुष्मिता के पद छोड़ने के बाद, सोनिया ने नेटा डिसूजा को महिला विंग की कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया
हाईलाइट
  • सुष्मिता के पद छोड़ने के बाद
  • सोनिया ने नेटा डिसूजा को महिला विंग की कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महिला कांग्रेस प्रमुख सुष्मिता देव के पार्टी छोड़ने और तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के एक दिन बाद, पार्टी की अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी ने मंगलवार को नेटा डिसूजा को पार्टी की महिला विंग की कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया है।

एक बयान में कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष ने डिसूजा को पूर्णकालिक अध्यक्ष नियुक्त होने तक तत्काल प्रभाव से महिला कांग्रेस का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया है।

इससे एक दिन पहले ही असम के सिलचर से सांसद रह चुकीं देव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने के बाद वह पश्चिम बंगाल के कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गईं। सोनिया गांधी को लिखे अपने पत्र में देव ने कहा कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हैं, लेकिन इसके पीछे उन्होंने कोई विशेष कारण नहीं बताया।

उन्होंने 15 अगस्त को लिखे अपने पत्र में कहा, मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के साथ अपने तीन दशक लंबे जुड़ाव को संजोती हूं। आपने मुझे जो मार्गदर्शन और अवसर दिए हैं, उसके लिए मैं व्यक्तिगत रूप से आपको धन्यवाद देती हूं।

राष्ट्रीय राजधानी में नव नियुक्त असम कांग्रेस टीम के साथ सोनिया गांधी और पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी से मिलने के दो दिन बाद देव ने इस्तीफा दे दिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय संतोष मोहन देव की बेटी हैं। वह 2014 में सिलचर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुनी गईं थीं।

कांग्रेस से उनका बाहर निकलना असम में सबसे पुरानी पार्टी के लिए एक और बड़ा झटका है। असम विधानसभा चुनाव से पहले, अफवाहें थीं कि वह पार्टी छोड़ रही हैं। हालांकि, उन्होंने तब पार्टी छोड़ने के आरोपों को खारिज किया था। पिछले कुछ दिनों में, असम कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने पार्टी से किनारा किया है।

 

आईएएनएस

Created On :   17 Aug 2021 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story