पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त पदाधिकारियों की राहुल गांधी से मुलाकात

Newly appointed office bearers of Punjab Congress meet Rahul Gandhi
पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त पदाधिकारियों की राहुल गांधी से मुलाकात
पंजाब पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त पदाधिकारियों की राहुल गांधी से मुलाकात
हाईलाइट
  • कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस के नव नियुक्त पदाधिकारी सांसद राहुल गांधी से मुलाकात करने सोमवार सुबह उनके आवास पर पहुंचे। इस बैठक में पंजाब कांग्रेस के नव नियुक्त अध्यक्ष अमरिंदर सिंह बराड़ (राजा वारिंग), प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष भारत भूषण आशु, सीएलपी प्रताप सिंह बाजवा और उपनेता डॉ राजकुमार चब्बेवाल मौजूद रहे। अपनी नियुक्ति के ठीक अगले दिन ये तमाम नेता, पहली बार सोमवार को राहुल गांधी से मुलाकात कर प्रदेश में आगे के कामकाज को लेकर चर्चा करने पहुंचे।

हाल ही में आए पांच राज्यों के चुनावी नतीजों के बाद भी कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है। इसको लेकर पार्टी ने दिल्ली में कांग्रेस अनुशासन समिति की बैठक भी बुलाई गई है। इस बैठक से ठीक पहले ये तमाम नेता सोमवार सुबह राहुल गांधी से मिलने पहुंचे।

सूत्रों के अनुसार पंजाब के कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की है। हरीश चौधरी ने अपने पत्र में लिखा है कि सुनील जाखड़ के बयान से पार्टी को पंजाब में नुकसान हुआ और लगातार वह पार्टी लाईन के खिलाफ बयानबाजी करते रहे।

पिछले सप्ताह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी दिल्ली पहुंच कर राहुल गांधी से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने सुनील जाखड़ की राहुल गांधी से शिकायत भी की। इसके साथ ही केरल कांग्रेस के अध्यक्ष के. सुधाकरन ने भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता के.वी. थॉमस पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की है। के. सुधाकरन ने अपने पत्र में सोनिया गांधी से कहा कि थॉमस ने पार्टी लाइन से अलग जाकर कन्नूर में सीपीआई (एम) के कार्यक्रम में शामिल हुए। जबकि कांग्रेस की ओर से उन्हें सीपीआई (एम) के कार्यक्रम में नहीं जाने के लिए कहा गया था। ऐसे में तमाम नेताओं के खिलाफ कार्रवाई से पहले आलाकमान संबंधित नेताओं से जुड़ा फीडबैक ले रहा है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   11 April 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story