विपक्षी दलों को एकजुट करने दिल्ली जाएंगे नीतीश कुमार

Nitish Kumar will go to Delhi to unite opposition parties
विपक्षी दलों को एकजुट करने दिल्ली जाएंगे नीतीश कुमार
बिहार विपक्षी दलों को एकजुट करने दिल्ली जाएंगे नीतीश कुमार

डिजिटल डेस्क, पटना। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विरोध में सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं। वे इस दौरे के क्रम में विपक्ष के विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे।

मुख्यमंत्री सोमवार को दोपहर बाद दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली जायेंगे और विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे।जदयू के मुख्य प्रवक्ता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि वे विपक्षी दलों के नेताओं के संपर्क में हैं। उन्होंने बताया कि वे दिल्ली प्रवास के दौरान विपक्षी दलों के नेताओं से मिलेंगे।

बताया जाता है कि मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। नीतीश कुमार अपने दौरे के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात कर सकते हैं।इसके अलावा वे वामपंथी दलों के नेताओं से भी मिल सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि बिहार में एनडीए से अलग होने और महागठबंधन की सरकार बनने के बाद ही नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम शुरू करने की घोषणा कर दी थी।जदयू की रविवार को हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी पार्टी ने देश भर में विपक्षी दलों को एकजुट करने को लेकर जमीन तैयार करने और विभिन्न दलों के नेताओं से मिलने के लिए नीतीश कुमार को अधिकृत किया है।

इधर, जदयू भी उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्ष के राष्ट्रीय चेहरे के तौर पर पेश कर रही है।गौरतलब है कि पिछले दिनों नीतीश कुमार और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात हुई थी। राव पटना आए थे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Sep 2022 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story