नीतीश विपक्षी एकता के लिए नवीन पटनायक से करेंगे मुलाकात

Nitish will meet Naveen Patnaik for opposition unity
नीतीश विपक्षी एकता के लिए नवीन पटनायक से करेंगे मुलाकात
बिहार नीतीश विपक्षी एकता के लिए नवीन पटनायक से करेंगे मुलाकात
हाईलाइट
  • मुलाकात की तारीख अभी तय नहीं

डिजिटल डेस्क, पटना। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास में दिल्ली, कोलकाता और लखनऊ का दौरा करने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के साथ मुलाकात के लिए भुवनेश्वर जाने की तैयारी में हैं। उन्होंने कहा कि बैठक की तारीख अभी तय नहीं हुई है।

बुधवार को चर्चा थी कि नीतीश कुमार 5 मई (शुक्रवार) को ओडिशा में पटनायक से मुलाकात करेंगे। कुमार ने संवाददाताओं से कहा, मेरे उनके (नवीन पटनायक) साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। मैं उनसे विपक्षी एकता के बारे में बात करूंगा। मुलाकात की तारीख अभी तय नहीं है।

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री ने 11 अप्रैल को कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, माकपा के सीताराम येचुरी और भाकपा के डी. राजा से मुलाकात की थी। उन्होंने 24 अप्रैल को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी। उनकी इस पहल का सभी नेताओं ने स्वागत किया।

नीतीश कुमार ने यहां एक सरकारी कार्यक्रम में भाग लेने के बाद कहा, मेरी किसी पद की कोई व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा नहीं है। मैं सिर्फ विपक्षी एकता के लिए प्रयास कर रहा हूं। आज, भाजपा देश के इतिहास को बदलने की कोशिश कर रही है। इसलिए, हमें एकजुट होकर उन्हें सबक सिखाना होगा। बिहार और उत्तर प्रदेश के मजदूरों पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कुमार ने कहा, देश के लोग सब कुछ देख रहे हैं जो वे कह रहे हैं। वे उन्हें उचित जवाब देंगे।

प्रमोद सावंत ने पहले कहा था कि गोवा में होने वाले 90 फीसदी अपराध बिहार और उत्तर प्रदेश के प्रवासी मजदूरों की वजह से होते हैं। बजरंग दल पर प्रतिबंध के बारे में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि जब सभी विपक्षी नेता एक साथ बैठेंगे, तो हम इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे। जब हमारी सरकार केंद्र में आएगी तो हम इसके लिए रणनीति बनाएंगे। फिलहाल, मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 May 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story