पंजाब में कोई भी आप का नेतृत्व करने के लिए तैयार नहीं

Punjab Election 2022: No one is ready to lead AAP in Punjab
पंजाब में कोई भी आप का नेतृत्व करने के लिए तैयार नहीं
सुखबीर बादल पंजाब में कोई भी आप का नेतृत्व करने के लिए तैयार नहीं

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने मंगलवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) भगवंत मान को अपना उम्मीदवार बनाने से पीछे हट गई थी और पंजाब में कोई भी पार्टी का नेतृत्व करने के लिए तैयार नहीं है। मान के नामांकन को मंच पर प्रायोजित नॉन इवेंट करार देते हुए शिअद अध्यक्ष ने कहा कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल कभी भी मान को पंजाब में पार्टी का चेहरा नहीं बनाना चाहते थे।

उन्होंने एक बयान में कहा, वह मान को चेहरा बनाने (मुख्यमंत्री पद के लिए) के तौर पर पर ऐसा कहते रहे हैं, जबकि साथ ही पार्टी एक सक्षम उम्मीदवार की तलाश कर रही है। यह भी एक तथ्य है कि आप ने कई संभावित उम्मीदवारों की घोषणा की, लेकिन उनमें से प्रत्येक ने पार्टी का नेतृत्व करने से इनकार कर दिया। एक सर्वेक्षण के बाद भगवंत पर जिम्मेदारी थोपी गई है।

यह कहते हुए कि मान को पार्टी का चेहरा बनाना आप के पूर्ण दिवालियापन को दशार्ता है, सुखबीर बादल ने कहा, उन्हें एक ऐसे नेता के रूप में पेश करने के लिए एक हताश जनसंपर्क अभ्यास चल रहा है, जो मुख्यमंत्री का पद संभाल सकता है। भले ही उनका स्वच्छंद और गैरजिम्मेदाराना आचरण सभी को पता हो। उन्होंने केजरीवाल से पंजाबियों को यह बताने के लिए भी कहा कि उन्हें अब किस पर भरोसा करना चाहिए।

शिअद नेता ने कहा,आप ने एक बड़े ही सार्वजनिक अभियान का नेतृत्व किया है, जिसमें पंजाबियों से एक साल से अधिक समय से केजरीवाल पर भरोसा करने का आग्रह किया गया है। इसी अवधि के दौरान केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि मान इस पद को संभालने में सक्षम नहीं हैं।

उन्होंने कहा, अब जब आप ने सभी विकल्पों को समाप्त कर दिया है और पंजाब में पार्टी का नेतृत्व करने के लिए मान को चुना है, तो उसे यह समझाने की जरूरत है कि पंजाबियों को एक ऐसे नेता पर भरोसा क्यों करना चाहिए, जिसे केजरीवाल ने एक साल से अधिक समय तक समर्थन देने से इनकार कर दिया था। केजरीवाल पंजाबियों को इतना भोला नहीं समझ सकते कि उन्हें उनके रबड़ स्टांप वाले उम्मीदवार की मंजूरी दे दी जाए।

सुखबीर बादल ने कहा, उन्हें मजबूत और निर्णायक नेतृत्व के साथ-साथ एक ऐसे नेता की जरूरत है, जो इस सीमावर्ती राज्य में तेजी से विकास करने के साथ-साथ कानून व्यवस्था और शांति और सांप्रदायिक सद्भाव सुनिश्चित करने का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड हो। मान इसमें फिट नहीं बैठते हैं। इससे पहले बादल ने आप को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि पंजाब में आप की तरफ से सीएम का चेहरा किसी डमी शख्स को घोषित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को पंजाब और पंजाबियों से कोई सरोकार नहीं है।

(आईएएनएस)

Created On :   18 Jan 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story