मुंबई में गैर-भाजपा मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन होने की संभावना

Non-BJP chief ministers conference likely to be held in Mumbai
मुंबई में गैर-भाजपा मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन होने की संभावना
संजय राउत मुंबई में गैर-भाजपा मुख्यमंत्रियों का सम्मेलन होने की संभावना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना सांसद और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने रविवार को संकेत दिया कि देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के लिए जल्द ही गैर-भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों का एक सम्मेलन मुंबई में होने की संभावना है। राउत ने मीडियाकर्मियों से कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी गैर-भाजपा राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखे पत्रों में देश में प्रचलित मामलों पर विस्तृत चर्चा की जरूरत को रेखांकित किया है।

शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने भी मुंबई में इस तरह के सीएम सम्मेलन आयोजित करने के प्रयास के साथ इस पर बात की है। उन्होंने दिसंबर में मुंबई में ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। राउत ने कहा कि जिन विषयों पर चर्चा होने की संभावना है, उनमें बेरोजगारी, महंगाई, ईंधन की आसमान छूती कीमतें, गैर-भाजपा मुख्यमंत्रियों को गिराने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग, समुदायों को धार्मिक आधार पर बांटना आदि शामिल है।

शिवसेना सांसद ने दावा किया कि भारत के विभिन्न हिस्सों में रामनवमी और हनुमान जयंती के जुलूसों पर हाल के हमले धार्मिक आधार पर मतदाताओं का ध्रुवीकरण करने के लिए किए गए जो राजनीति से प्रेरित थे, खासकर इस साल के अंत में चुनाव होने वाले राज्यों में। यह बयान 13 विपक्षी दलों द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों में अभद्र भाषा, सांप्रदायिक हिंसा की हालिया घटनाओं और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की चुप्पी पर गहरी चिंता व्यक्त किए जाने के एक दिन बाद आया है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे पर निशाना साधते हुए राउत ने उन्हें न्यू हिंदू ओवैसी के रूप में नामित किया, जो अचानक 3 मई तक महाराष्ट्र की मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकर हटाने पर अड़े हुए हैं। उन्होंने जवाबी आंदोलन की धमकी दी है। राउत ने कहा, महाराष्ट्र में भी, एक नए हिंदू ओवैसी ने हनुमान जयंती समारोह के दौरान सौहार्द बिगाड़ने और अशांति पैदा करने के लिए रास्ता निकाला, लेकिन राज्य के लोगों ने इसे महसूस किया है और उनके मंसूबे को नाकाम करने में यहां की पुलिस सक्षम है।

शनिवार को राज ठाकरे ने पुणे के भगवान हनुमान मंदिर में एक महा आरती में भाग लिया, जहां उन्हें हिंदू जननायक घोषित करने वाले बैनर लगे, जो उनके चाचा और शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे को दिए गए दर्जे को चुनौती दे रहे थे। उन्हें प्यार से हिंदू हृदय सम्राट कहा जाता था। राउत ने दृढ़ता से कहा कि मस्जिदों के लाउडस्पीकरों का मुद्दा महा विकास अघाड़ी सरकार के साथ उठाया जा सकता था, लेकिन इरादा भाजपा की इच्छानुसार राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगाड़ना था और राष्ट्रपति शासन लगाने का मार्ग प्रशस्त करना था। उन्होंने कहा कि जहां भाजपा ने उत्तर प्रदेश चुनाव जीतने के लिए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की सेवाओं का इस्तेमाल किया, वहीं अब उन्होंने महाराष्ट्र में हिंदू ओवैसी का समर्थन किया है।

(आईएएनएस)

Created On :   17 April 2022 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story