भाजपा के सत्ता में आने के बाद पूर्वोत्तर मुख्यधारा में आया : शाह

Northeast came into mainstream after BJP came to power: Shah
भाजपा के सत्ता में आने के बाद पूर्वोत्तर मुख्यधारा में आया : शाह
गुवाहाटी भाजपा के सत्ता में आने के बाद पूर्वोत्तर मुख्यधारा में आया : शाह

डिजिटलडेस्क गुवाहाटी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि पहले असम केवल कांग्रेस के शासन में बंद, विरोध और उग्रवाद के लिए जाना जाता था। शाह ने गुवाहाटी में असम भाजपा की राज्य इकाई के लिए एक नए मुख्यालय के छह मंजिला भवन का उद्घाटन करते हुए कहा, कांग्रेस ने इस क्षेत्र को शेष भारत के साथ केवल तनाव दिया। 2014 में जब केंद्र में भाजपा सत्ता में आई तो पूरे पूर्वोत्तर के साथ असम शांति और विकास के रास्ते पर चलने लगा।

केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे कहा कि देश की आजादी के बाद से, पूर्वोत्तर भारत को कांग्रेस सरकारों द्वारा हिंसा और अराजकता में धकेल दिया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस क्षेत्र के उत्थान के लिए कई कदम उठाए जाने के बाद ही यह क्षेत्र विकास की मुख्यधारा में शामिल हो सकता है।उन्होंने कहा, पिछले आठ वर्षो में लगभग 9,000 आतंकवादियों ने अपने हथियार डाल दिए, जिससे असम और पूर्वोत्तर में शांति आई।शाह ने यह भी दावा किया कि केंद्र ने पूर्वोत्तर राज्यों में ढांचागत विकास लाने के लिए बजट आवंटन में वृद्धि की है।

इससे पहले, अमित शाह ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ गुवाहाटी में असम भाजपा के नए मुख्यालय का उद्घाटन किया। छह मंजिला इमारत का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया था।शाह ने कहा कि भाजपा कार्यालय सभी पार्टी कार्यकर्ताओं की भावना, प्रतिबद्धता और समर्पण को दर्शाता है।इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, असम भाजपा अध्यक्ष भाबेश कलिता, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा और पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद थे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Oct 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story