यूपी के प्रदर्शनकारी छात्रों को एनएसयूआई का समर्थन

NSUIs support to the protesting students of UP
यूपी के प्रदर्शनकारी छात्रों को एनएसयूआई का समर्थन
बिहार यूपी के प्रदर्शनकारी छात्रों को एनएसयूआई का समर्थन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने गुरुवार को बिहार और उत्तर प्रदेश में आंदोलन कर रहे छात्रों के समर्थन में एक विरोध मार्च निकाला और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का पुतला फूंका। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रेल भवन तक मार्च करने से रोकने की कोशिश की, और उन्हें हिरासत में लिया गया और मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

एनएसयूआई के अध्यक्ष नीरज कुंदन ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, कोविड महामारी से सबसे ज्यादा पीड़ित छात्र थे। सरकार शिक्षा क्षेत्र की पूरी तरह से अनदेखी कर रही है। महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सरकार संबंधित छात्रों से सलाह नहीं लेती है। वे छात्रों से सलाह नहीं ले रहे हैं और इसके बजाय उन पर अनावश्यक नए नियम थोपे जा रहे हैं। यदि वे विरोध करते हैं तो उन्हें पीटा जाता है।

उन्होंने कहा कि 2019 से सीबीटी 2 ग्रुप डी में 1,40,000 से अधिक पद खाली हैं। पहले सरकार परीक्षा आयोजित नहीं करती है, अगर वे ऐसा करते हैं तो पेपर लीक हो जाता है और अगर संयोग से पेपर होता है, तो परिणाम की प्रतीक्षा की जाती है और जब परिणाम घोषित हो जाते हैं, तो उन्हें नियुक्तियां नहीं मिल रही हैं। एनएसयूआई ने सरकार से इन प्रदर्शनकारी छात्रों और शिक्षकों पर दर्ज एफआईआर को वापस लेने और इन छात्रों के साथ चर्चा में शामिल होने और उनकी शिकायतों और मांगों को सुनने का आग्रह किया।

(आईएएनएस)

Created On :   27 Jan 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story