सीएम पटनायक ने किया 3 कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का स्वागत, कहा- हम किसानों के साथ खड़े रहेंगे

Odisha CM welcomes decision to repeal 3 agriculture laws
सीएम पटनायक ने किया 3 कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का स्वागत, कहा- हम किसानों के साथ खड़े रहेंगे
ओडिशा सीएम पटनायक ने किया 3 कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का स्वागत, कहा- हम किसानों के साथ खड़े रहेंगे

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का स्वागत किया और कहा कि बीजेडी पार्टी किसानों के साथ खड़ी रहेगी। नवीन ने एक ट्वीट में कहा, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के देश और उसके किसानों के सर्वोत्तम हित में सभी 3 कृषि कानूनों को निरस्त करने के निर्णय का स्वागत है। आपके खेत और परिवार वाले लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं और वे आपका वापस स्वागत करके खुश होंगे। बीजेडी पार्टी किसानों के साथ खड़ी रहेगी।

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा शुक्रवार की सुबह कहा कि उनकी सरकार ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का फैसला किया है। तीन कानून किसान उत्पाद व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम और मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम पर किसान (सशक्तिकरण और संरक्षण) समझौता हैं।

हालांकि बीजेडी ने विवादास्पद नागरिकता संशोधन विधेयक सहित कई विधेयकों का समर्थन किया, लेकिन इसने कृषि कानूनों के कुछ प्रावधानों का विरोध किया था। पार्टी ने मांग की है कि विधेयकों को प्रवर समिति को भेजा जाए क्योंकि एमएसपी पर छोटे और सीमांत किसानों की चिंताओं को ठीक से संबोधित नहीं किया गया है। इस बीच, नाबा निर्माण कृषक संगठन ने इसे किसानों की जीत करार दिया और कहा कि संसद में कानूनों को निरस्त किए जाने तक विरोध जारी रहेगा।

(आईएएनएस)

Created On :   19 Nov 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story