राजस्थान में पायलट के जन्मदिन पर उनके समर्थकों ने शक्ति प्रदर्शन की योजना बनाई

On Pilots birthday in Rajasthan, his supporters plan a show of strength
राजस्थान में पायलट के जन्मदिन पर उनके समर्थकों ने शक्ति प्रदर्शन की योजना बनाई
सचिन पायलट जन्मदिन राजस्थान में पायलट के जन्मदिन पर उनके समर्थकों ने शक्ति प्रदर्शन की योजना बनाई

डिजिटल डेस्क, जयपुर। गहलोत खेमे को निराश करने वाली एक बड़ी घटना होने वाली है। राजस्थान में पायलट खेमे ने इस साल सचिन पायलट के जन्मदिन पर एक बड़ा प्रदर्शन करने की योजना बनाई है, जो 7 सितंबर को है। हालांकि, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट 7 सितंबर से शुरू हो रही भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ कन्याकुमारी जा रहे हैं। सूत्रों ने पुष्टि की पायलट के जन्मदिन का कार्यक्रम एक दिन पहले 6 सितंबर को किया जाएगा।

पायलट के जन्मदिन से एक दिन पहले उनके समर्थक जयपुर में बड़ी संख्या में जुटने की तैयारी में हैं। बदली हुई परिस्थितियों के बीच इस बार जन्मदिन पर पायलट खेमे द्वारा शक्ति प्रदर्शन का एक मजबूत राजनीतिक अर्थ है। कोरोना काल के दो साल बाद इस बार भीड़ जमा होने पर रोक नहीं है, इसलिए पायलट समर्थक बड़ी संख्या में जुटने की कोशिश कर रहे हैं। पिछले साल कोविड-19 के कारण प्रतिबंधों के बीच पायलट ने सिविल लाइंस बंगले के बाहर अपने समर्थकों से मुलाकात की थी।

इस बार बड़े आयोजन की तैयारी चल रही है। राज्यभर में रक्तदान और पौधरोपण कार्यक्रमों की भी व्यवस्था की जा रही है। पायलट समर्थक हर जिले में जन्मदिन कार्यक्रम आयोजित करने जा रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि सचिन पायलट को सत्ता या बड़ी भूमिका देने पर जल्द ही अंतिम निर्णय लिया जा सकता है, क्योंकि उन्होंने दो साल से अधिक समय से कोई पद नहीं संभाला है। सूत्रों ने बताया कि सुलह समिति की सिफारिशों के आधार पर आलाकमान ने उन्हें सम्मानजनक जिम्मेदारी देने का आश्वासन दिया है, इसलिए उनके समर्थक अब उसी का इंतजार कर रहे हैं।

पायलट के जन्मदिन की चर्चा उसके महत्वपूर्ण समय के कारण हो रही है, क्योंकि इस महीने 22 सितंबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही प्रक्रिया शुरू हो रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में कौन आता है, इसको लेकर राजस्थान कांग्रेस में सियासत भी गरमा गई है। ऐसी अटकलें हैं कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुने जा सकते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Sep 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story