सीएम योगी की तर्ज पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री भी अब अपराधियों पर चलाएंगे बुलडोजर

On the lines of CM Yogi, the Chief Minister of Madhya Pradesh will also run bulldozers on criminals.
सीएम योगी की तर्ज पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री भी अब अपराधियों पर चलाएंगे बुलडोजर
योगी की राह पर शिवराज सीएम योगी की तर्ज पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री भी अब अपराधियों पर चलाएंगे बुलडोजर
हाईलाइट
  • घायलों को इलाज के लिए भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में गलत काम करने वालों को दंडित करने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तरह ही अपराधियों से निपटने का तरीका अख्तियार कर लिया है। मध्य प्रदेश के दो जिलों श्योपुर और रायसेन में कई घरों को तोड़े जाने के हालिया आदेश से यही स्पष्ट हो रहा है।

श्योपुर जिले में रविवार को रेप के एक आरोपी के घर को गिराने के लिए बुलडोजर चलाया गया। यह कार्रवाई एक नाबालिग लड़की के साथ तीन लोगों द्वारा कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार करने के बाद हुई, जिससे जिले में तनाव फैल गया।

पुलिस के अनुसार, मोहसिन, रियाज और शाहवाज के रूप में पहचाने गए आरोपियों को एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। घटना से जिले में साम्प्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से सामूहिक दुष्कर्म में शामिल आरोपियों के घरों को गिराने को कहा।

उनके घर, जिला प्रशासन के अनुसार, सरकारी जमीन पर बनाए गए थे। भारी पुलिस बल और जिला प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में बुलडोजर से घरों को तोड़ा गया।

एक बयान में मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्योपुर जिला प्रशासन को एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया। पुलिस की मौजूदगी में उनके घरों को ध्वस्त कर दिया गया। जिले के लोगों ने सरकार की कार्रवाई का स्वागत किया है।

इसी तरह की कार्रवाई रायसेन जिले में शुरू की गई थी जहां हाल ही में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। झड़प के दौरान एक व्यक्ति के मारे जाने और 50 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। गोली लगने से मौत हुई मृतक की पहचान राजू आदिवासी के रूप में हुई है।

घटना रायसेन जिले की सिलवानी तहसील के एक गांव की है। कई घायलों को इलाज के लिए भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चौहान रविवार को अस्पताल में उनसे मिलने गए।

पुलिस के अनुसार दोनों समुदायों के 200 से अधिक लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिनमें से 15 को गिरफ्तार कर लिया गया हैइसके बाद मुख्यमंत्री द्वारा सांप्रदायिक विद्वेष पैदा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश जारी किया गया। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद, जिला प्रशासन ने स्थानीय पुलिस के साथ कई घरों को ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया।

 

(आईएएनएस)

Created On :   21 March 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story