तमिलनाडु में सिर्फ बीजेपी ही सुशासन दे सकती है : नड्डा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
चेन्नई तमिलनाडु में सिर्फ बीजेपी ही सुशासन दे सकती है : नड्डा

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि केवल भाजपा ही तमिलनाडु में सुशासन दे सकती है और पार्टी राज्य में अपनी स्थिति मजबूत करेगी। वह नए पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद कृष्णगिरि में सार्वजनिक समारोह में बोल रहे थे। इसके बाद उन्होंने पार्टी के नौ अन्य जिला समिति कार्यालयों का वर्चुअली उद्घाटन किया।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अपने बेटे उदयनिधि स्टालिन को मंत्री नियुक्त किया है और उदयनिधि तमिलनाडु के अगले मुख्यमंत्री बन सकते हैं। तमिलनाडु की तुलना पंजाब, जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, महाराष्ट्र जैसे राज्यों से करते हुए नड्डा ने कहा कि उत्तराधिकार की राजनीति तमिलनाडु में भी आदर्श बन रही है।

भाजपा और एआईएडीएमके, जो तमिलनाडु में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में सहयोगी हैं, राज्य में कई भाजपा नेताओं के पार्टी छोड़ने और एआईएडीएमके में शामिल होने के बाद अच्छे संबंध नहीं हैं। तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई और पूर्व मंत्री और पार्टी के आयोजन सचिव डी. जयकुमार सहित एआईएडीएमके नेतृत्व के बीच वाकयुद्ध हुआ।

तमिलनाडु भाजपा आईटी सेल के अध्यक्ष, सी.टी.आर. निर्मल कुमार और राज्य भाजपा आईटी सेल सचिव, दिलीप कन्नन, और कई अन्य जिलेवार नेताओं ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया और अन्नाद्रमुक में शामिल हो गए। उन्होंने बीजेपी से बाहर निकलने के लिए खुले तौर पर अन्नामलाई की कार्यशैली को जिम्मेदार ठहराया। राज्य भाजपा अध्यक्ष ने एआईएडीएमके और एआईएडीएमके के अंतरिम महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री एडप्पादी के. पलानीस्वामी पर निशाना साधा। भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व 2024 के लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु से कुछ सीटों की उम्मीद कर रहा है।

पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान एआईएडीएमके के साथ बीजेपी का तमिलनाडु में शक्तिशाली सहयोगी है, और राष्ट्रीय नेतृत्व शक्तिशाली द्रविड़ पार्टी के साथ गठबंधन को तोड़ना नहीं चाहता है। भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व अन्नामलाई द्वारा अन्नाद्रमुक के खिलाफ काम करने से भी नाखुश है क्योंकि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा राज्य में अपनी स्थिति सुधारना चाहती है।

हालांकि, अन्नामलाई द्वारा राज्य एआईएडीएमके नेतृत्व के खिलाफ आलोचना करने के बाद, भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व को राजनीतिक गठबंधन के बिगड़ने का डर है, जिसे भगवा पार्टी बर्दाश्त नहीं कर सकती। भाजपा के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि नड्डा दोनों दलों के बीच मतभेदों को दूर करने और तमिलनाडु से राजनीतिक रूप से लाभ उठाने के लिए ईपीएस के साथ बैठक कर सकते हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 March 2023 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story