केवल नेहरू परिवार के उम्मीदवार को ही मिलेगा केरल यूनिट का समर्थन : मुरलीधरन

Only Nehru family candidate will get support of Kerala unit: Muraleedharan
केवल नेहरू परिवार के उम्मीदवार को ही मिलेगा केरल यूनिट का समर्थन : मुरलीधरन
केरल केवल नेहरू परिवार के उम्मीदवार को ही मिलेगा केरल यूनिट का समर्थन : मुरलीधरन
हाईलाइट
  • भारत जोड़ो यात्रा

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सदस्य शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की अभी घोषणा नहीं की है, लेकिन पार्टी में उनके सहयोगियों, विशेष रूप से के. मुरलीधरन ने कहा है कि अगर वो ऐसा करते हैं तो नेहरू परिवार का समर्थन पाने वाले उम्मीदवार को ही केरल में कांग्रेस पार्टी समर्थन देगी।

के. करुणाकरण के बेटे मुरलीधरन ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि केवल नेहरू परिवार से समर्थित उम्मीदवार को ही केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) का समर्थन मिलेगा। मुरलीधरन ने कहा, एक्स या वाई -- इस महीने की 30 तारीख के बाद पता चलेगा। मुरलीधरन राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा में भाग लेने में व्यस्त हैं।

थरूर के लोकसभा सहयोगियों में से एक, कोडिकुन्निल सुरेश ने भी मंगलवार को कहा कि जो नेहरू परिवार का उम्मीदवार होगा, उसे यहां मंजूरी मिलेगी। थरूर ने सोमवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ एक घंटे तक बैठक की। सूत्रों के अनुसार, थरूर को चुनाव लड़ने की अनुमति मिल गई है। हालांकि केरल में राहुल गांधी के समर्थन में ज्यादा लोग हैं। थरूर ने खुद कहा है कि अगर राहुल चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो वह पीछे हट जाएंगे।

इससे साफ है कि आने वाले समय में थरूर को अपने गृह राज्य से मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। अब सभी की निगाहें प्रदेश पार्टी अध्यक्ष के. सुधाकरन पर टिकी हैं, जो लोकसभा में थरूर के एक अन्य सहयोगी हैं। शीर्ष पद पर नामांकन दाखिल करने के लिए 10 दिन और बचे हैं, और अगर राहुल गांधी अपना नामांकन दाखिल नहीं करते हैं, तो थरूर को अपना नामांकन दाखिल करते हुए देखा जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो यह थरूर की परीक्षा होगी कि वह अपनी पार्टी में कितने लोकप्रिय हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Sep 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story