पांच चुनावी राज्यों में विपक्ष के नेता प्रदर्शन करने में रहे नाकाम

Oppn leaders failed to perform in most five poll-bound states
पांच चुनावी राज्यों में विपक्ष के नेता प्रदर्शन करने में रहे नाकाम
बैटल फॉर द स्टेट्स पांच चुनावी राज्यों में विपक्ष के नेता प्रदर्शन करने में रहे नाकाम
हाईलाइट
  • पांच चुनावी राज्यों में विपक्ष के नेता प्रदर्शन करने में रहे नाकाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एबीपी-सीवोटर-आईएएनएस बैटल फॉर द स्टेट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और गोवा के पांच राज्यों में लोगों का मानना है कि विपक्षी नेता अपने-अपने राज्यों में ठीक से प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं।

सर्वेक्षण से पता चला कि गोवा में, केवल 10.2 प्रतिशत उत्तरदाता विपक्षी नेताओं के काम से बहुत संतुष्ट हैं, जबकि 36.6 प्रतिशत कुछ हद तक संतुष्ट हैं और 35.5 बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं।

सर्वेक्षण के अनुसार, मणिपुर में, 29 प्रतिशत उत्तरदाता विपक्षी नेताओं के काम से बहुत संतुष्ट हैं, जबकि 31.7 प्रतिशत कुछ हद तक संतुष्ट हैं और 32.8 बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं। पंजाब में, लगभग 17.9 प्रतिशत उत्तरदाता विपक्षी नेताओं के काम से बहुत संतुष्ट हैं। 22.8 प्रतिशत कुछ हद तक संतुष्ट हैं और 36.2 प्रतिशत बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं।

उत्तर प्रदेश में, विपक्षी नेताओं ने अन्य चुनाव वाले राज्यों में अपने समकक्षों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है, जिसमें लगभग 40.1 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे अपने काम से बहुत संतुष्ट हैं, जबकि 19.8 प्रतिशत ने कहा कि वे कुछ हद तक संतुष्ट हैं और 33.8 प्रतिशत प्रतिशत ने कहा कि बिल्कुल संतुष्ट नहीं हैं।

सर्वेक्षण में कहा गया है कि उत्तराखंड में, केवल 21 प्रतिशत उत्तरदाता विपक्षी नेताओं के काम से बहुत संतुष्ट हैं। 27.4 प्रतिशत कुछ हद तक संतुष्ट हैं, जबकि 32.3 प्रतिशत बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं।

सर्वेक्षण के लिए कुल नमूना आकार 690 विधानसभा सीटों को कवर करते हुए पांच राज्यों में 81,006 था। यह राज्य सर्वेक्षण पिछले 22 वर्षों में भारत में स्वतंत्र अंतरराष्ट्रीय मतदान एजेंसी सीवोटर द्वारा आयोजित सबसे बड़े और निश्चित स्वतंत्र नमूना सर्वेक्षण ट्रैकर सीरीज का हिस्सा है।

 

आईएएनएस

Created On :   3 Sep 2021 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story