20 मुद्दों को लेकर संसद में सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

Opposition preparing to surround the government in Parliament on 20 issues
20 मुद्दों को लेकर संसद में सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष
नई दिल्ली 20 मुद्दों को लेकर संसद में सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 13 राजनीतिक दलों के नेताओं ने बुधवार सुबह संसद में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में मुलाकात की और दोनों सदनों में विभिन्न नियमों और प्रक्रियाओं के तहत शीतकालीन सत्र के दौरान उठाए जाने वाले लगभग 20 मुद्दों की पहचान की। विपक्ष एम्स की साइबर हैकिंग, सुप्रीम कोर्ट-कॉलेजियम का मुद्दा, महंगाई, भारत-चीन सीमा विवाद और बढ़ती बेरोजगारी का मुद्दा उठाएगा।

बैठक में उपस्थित लोगों में मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर चौधरी, गौरव गोगोई, सुरेश कोडिकुन्निल, नसीर हुसैन (आईएनसी), टी.आर. बालू, तिरुचि शिवा (डीएमके), शरद पवार (राकांपा), एलामारम करीम, पी.आर. नटराजन (सीपीआई (एम)), सुदीप बंद्योपाध्याय (टीएमसी), अहमद अशफाक करीम (राजद), संजय राउत (शिवसेना), संजय सिंह (आप), वाइको (एमडीएमके), जयंत चौधरी (रालोद), एन.के. प्रेमचंद्रन (आरएसपी), ई.टी. मुहम्मद बशीर, अब्दुल वहाब (आईयूएमएल) और हसनैन मसूदी (जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस) शामिल हैं।

बुधवार को संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने के साथ ही सत्र के दौरान 23 विधेयकों के पेश किए जाने की संभावना है। सत्र के दौरान उठाए जाने वाले कुछ प्रमुख विधान वन्य जीव (संरक्षण) संशोधन विधेयक, 2022, वन (संरक्षण) संशोधन विधेयक, 2022 और जैविक विविधता (संशोधन) विधेयक, 2022 हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story