200 से अधिक गुजराती सूडान से स्वदेश लौटे

Over 200 Gujaratis returned home from Sudan under Operation Kaveri
200 से अधिक गुजराती सूडान से स्वदेश लौटे
ऑपरेशन कावेरी 200 से अधिक गुजराती सूडान से स्वदेश लौटे

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। संकटग्रस्त अफ्रीकी देश सूडान से 200 से अधिक गुजरात निवासी मंगलवार को स्वदेश लौट आए हैं।

ऑपरेशन कावेरी के तहत भारत सरकार ने 231 लोगों को सूडान से स्वदेश लाने के लिए एक विशेष फ्लाइट भेजी थी। फ्लाइट अहमदाबाद में सरदार पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंची। इस फ्लाइट में 208 गुजराती थे।

यहां हावई अड्डे पर गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने लोगों का अभिवादन किया। पिछले हफ्ते ऑपरेशन कावेरी के तहत पहले दौर में 56 गुजराती मुंबई एयरपोर्ट लौटे थे।

10 बीमार लोगों के लिए एक चिकित्सा दल की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा 15 अतिरिक्त काउंटर स्थापित किए गए थे ताकि आप्रवासन प्रक्रिया में तेजी लाई जा सके। ऑपरेशन कावेरी के जरिए कुल 360 गुजरातियों को सूडान से वापस लाया गया है।

गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी के अनुसार, एसवीपीआई हवाई अड्डे पर उतरने वाले 231 लोगों में से 208 गुजरात, 13 पंजाब और 10 राजस्थान के निवासी हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र के साथ मिलकर राजकोट की यात्रा करने के इच्छुक लोगों के लिए 5 वातानुकूलित वोल्वो बसों की व्यवस्था की थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 May 2023 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story