राजनीतिक फायदे के लिए समाज को बांट रहे हैं ओवैसी - बीजेपी

Owaisi dividing society for political gains: BJP
राजनीतिक फायदे के लिए समाज को बांट रहे हैं ओवैसी - बीजेपी
दिल्ली राजनीतिक फायदे के लिए समाज को बांट रहे हैं ओवैसी - बीजेपी
हाईलाइट
  • राजनीतिक फायदे के लिए समाज को बांट रहे हैं ओवैसी : बीजेपी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर राजनीतिक फायदे के लिए समाज को बांटने का आरोप लगाया है। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने कहा कि ओवैसी का समाज को विभाजित करने और सांप्रदायिक भावना को बढ़ावा देकर हिंदू-मुस्लिम एकता को तोड़ने का इतिहास रहा है। अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों पर नजर रखते हुए, वह राजनीतिक लाभ लेने के लिए सांप्रदायिक बयान दे रहे हैं।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का बयान हिंदू-मुस्लिम एकता को मजबूत करता है। गंगा-जमुनी तहजीब देश में सदियों से एक परंपरा रही है। इसमें कोई संदेह नहीं है और हम भागवत जी के इस कथन से पूरी तरह सहमत हैं कि हिंदुओं और मुसलमानों का डीएनए एक जैसा है। सिद्दीकी ने कहा कि भारत में रहने वाले सभी मुसलमानों के पूर्वज हिंदू थे और यह हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने आरोप लगाया कि धर्म की राजनीति करने वाले ओवैसी जैसे लोग इस तथ्य को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं और अपने राजनीतिक लाभ के लिए समाज में जहर घोल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ओवैसी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को देखते हुए मुसलमानों के अधिकारों की बात कर रहे हैं, लेकिन हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करने वाले उनके परिवार ने कभी भी उनके उत्थान और उन्हें मुख्यधारा में लाने के लिए काम नहीं किया। उन्होंने दावा किया कि जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक हाथ में कुरान और दूसरे में लैपटॉप देने की बात कर रहे हैं, वहीं ओवैसी जैसे लोग समाज को बांट रहे हैं। सिद्दीकी ने कहा कि प्रधानमंत्री समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने और उन्हें मुख्यधारा में लाने के संकल्प के साथ काम कर रहे हैं। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में मतदाता उन्हें करारा जवाब देंगे। ओवैसी ने मंगलवार को अयोध्या से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने पार्टी अभियान की शुरूआत की।

 

(आईएएनएस)

Created On :   8 Sep 2021 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story