उपराष्ट्रपति चुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम विपक्षी उम्मीदवार का करेगी समर्थन, जानें इसके पीछे की वजह

Owaisis party AIMIM will support the opposition candidate in the Vice Presidential election, know the reason behind it
उपराष्ट्रपति चुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम विपक्षी उम्मीदवार का करेगी समर्थन, जानें इसके पीछे की वजह
उपराष्ट्रपति चुनाव-2022 उपराष्ट्रपति चुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम विपक्षी उम्मीदवार का करेगी समर्थन, जानें इसके पीछे की वजह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति चुनाव आगामी 6 जुलाई को होने वाला है। सभी विपक्षी दल इन दिनों उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर तैयारी में जुट हैं। इसी कड़ी में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का समर्थन करने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी गुरूवार को पार्टी सांसद इम्तियाज जलील ने दी है। खबरों के मुताबिक, आज एनसीपी नेता शरद पवार के घर पर इसको लेकर बैठक हुई थी। इस बैठक में उपराष्ट्रपति उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के अलावा एआईएमआईएम नेता भी शामिल हुए। मार्गरेट अल्वा ने सभी लोगों अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की हैं। 

इस वजह से एआईएमआईएम करेगी समर्थन 

गौरतलब है कि एआईएमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने कहा कि हमने मार्गरेट अल्वा के नाम पर चर्चा की और साथ में ही फैसला किया कि पूरी एआईएमआईएम पार्टी उसका समर्थन करेगी, पार्टी उनके साथ खड़ी रहेगी। आगे उन्होंने कहा कि वह एक महिला होने के साथ-साथ अल्पसंख्यक पृष्ठभूमि से आती हैं। देश उन्हें देखकर खुश होगा, हम उसकी सफलता की कामना करते हैं।

इस दिन होगा उपराष्ट्रपति पद का चुनाव

गौरतलब है कि आगामी  6 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद के लिए मतदान होगी। मतदान की प्रतिक्रिया पूरी होने के बाद उसी दिन मतगणना भी हो जाएगी व चुनाव के नतीजे भी आ जाएंगे और देश को नया उपराष्ट्रपति भी मिल जाएगा।

Created On :   4 Aug 2022 5:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story