गिरिराज सिंह बोले - हिंदू धर्म लिबरल इसलिए 'पीके' और 'पद्मावती' बनाते हैं फिल्मकार

padmavati movie controversy: giriraj Singh said hindu is liberal
गिरिराज सिंह बोले - हिंदू धर्म लिबरल इसलिए 'पीके' और 'पद्मावती' बनाते हैं फिल्मकार
गिरिराज सिंह बोले - हिंदू धर्म लिबरल इसलिए 'पीके' और 'पद्मावती' बनाते हैं फिल्मकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म "पद्मावती" की रिलीज टलने के बाद भी इसको लेकर विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म को लेकर बीजेपी के केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। गिरिराज सिंह ने रविवार को एक कार्यक्रम में कहा कि बॉलीवुड फिल्मकार हिंदू धर्म के लिबरल होने का फायदा उठा रहे हैं। गिरिराज सिंह ने कहा कि हिंदू धर्म बहुत लिबरल है और फिल्मकार इसी का फायदा उठाते हैं और इस पर कभी कोई फिल्म बनाई जाती है तो कभी कुछ और। 

आपको बता दें कि फिल्म को लेकर विवाद और विरोध भी बढ़ते जा रहे हैं। पूरे देश में राजपूत संगठन फिल्म का विरोध करने पर उतर आए हैं। अभिनेता से राजनेता तक सभी इस फिल्म पर अपने विचार रख रहे हैं। जहां फिल्म का विरोध करने वाले इसे इतिहास से छेड़छाड़ बता रहे हैं तो दूसरी ओर फिल्म के समर्थन करने वाले विरोध को गलत ठहराते हुए अभिव्यक्ति पर खतरा बता रहे हैं। 

वहीं मंगलवार को गिरिराज सिंह ने फिल्मकारों पर प्रश्न उठाते हुए कहा कि इन लोगों ने पहले ‘पीके’ और अब "पद्मावती" फिल्म बनाई है। उन्होंने कहा कि जिस राष्ट्रपिता महात्मा गांधी हमारे आदर्श हैं उसी तरह से महाराणा प्रताप, शिवाजी, रानी लक्ष्मीबाई, रानी पद्मावती हमारे आदर्श हैं। जिस तरह से हमें गांधी जी पर देश की स्वतंत्रता के अलावा कोई और दृश्य कुबूल नहीं है उसी तरह हमारे इन आदर्शों की शौर्य गाथा और वेशभूषा से खिलवाड़ देखना देश को कुबूल नहीं है। गिरिराज सिंह ने पूछा कि फिल्मकारों द्वारा कभी दूसरे धर्मों के साथ ऐसा किया गया। हिंदू लिबरल है इसलिए ऐसा हमेशा से होते रहा है और अब ये बर्दाश्त नहीं होगा।

मुसलमान बाबर का नहीं राम का वंशज
वहीं गिरिराज सिंह ने राजस्थान के जोधपुर में कहा कि भारत में रहने वाला मुसलमान बाबर का नहीं राम का वंशज है। उन्होंने कहा कि भारत के मुस्लिम हिन्दू की तरह ही भगवान राम की संतान हैं। मुसलमान और हिन्दू एक ही वंशज और एक ही कुल के हैं। साथ ही केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि भारत के मुसलमानों को अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए सहयोग करना चाहिए। गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि भले ही हिन्दू-मुसलमानों की धर्म पद्धतियां अलग हो लेकिन दोनों के पूर्वज एक हैं। शिया मुसलमान की तारीफ करते हुए कहा कि सुन्नी भाई को भी समाज में समरसता बढ़ाने के लिए आगे आना चाहिए। 

गौरतलब है कि करणी सेना फिल्म की शूटिंग के समय से ही फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ को लेकर विरोध कर रही है और रिलीज रोकने की मांग कर रही है। शूटिंग के समय भी करणी सेना ने फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ मारपीट की थी।

आपको बता दें कि "पद्मावती" फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण निभा रहीं है तो अलाउद्दीन का किरदार उनके बॉयफ्रेंड रणवीर सिंह निभा रहे हैं। कई क्षत्रिय संगठन फिल्म की शूटिंग शुरू होने से ही विरोध कर रहे हैं। क्षत्रिय संगठन का कहना है कि फिल्म में रानी पद्मावती की गाथा से छेड़छाड़ की गई है और वे इसे रिलीज नहीं होने देंगे। "पद्मावती" फिल्म को लेकर कई नेता इसका विरोध कर चुके हैं।

Created On :   26 Nov 2017 1:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story