पाक सरकार ने नवाज शरीफ को वतन लौटने और न्याय का सामना करने को कहा

Pak government asks Nawaz Sharif to return to his homeland and face justice
पाक सरकार ने नवाज शरीफ को वतन लौटने और न्याय का सामना करने को कहा
पाक सरकार ने नवाज शरीफ को वतन लौटने और न्याय का सामना करने को कहा
हाईलाइट
  • पाक सरकार ने नवाज शरीफ को वतन लौटने और न्याय का सामना करने को कहा

इस्लामाबाद, 2 सितंबर (आईएएनएस)। इस्लामाबाद हाईकोर्ट द्वारा 10 सितंबर तक पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आत्मसमर्पण करने का निर्देश देने के बाद अब पाक सरकार ने पीएमएल-एन सुप्रीमो को लंदन से लौटने और न्याय का सामना करने के लिए कहा है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कैबिनेट बैठक के बाद आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल का जवाब देते हुए सूचना मंत्री शिबली फराज ने मंगलवार को कहा कि शरीफ को देश वापस आ जाना चाहिए, कोर्ट के सामने पेश होना चाहिए और उनके सवालों का जवाब देना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, यदि तीन बार देश का प्रधानमंत्री रह चुका कोई व्यक्ति अपने आप को कानून से ऊपर समझता है, तो यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में पाकिस्तान के नागरिकों को सोचना चाहिए।

फराज ने कहा कि शरीफ की सेहत ठीक दिख रही थी, जैसा कि सोशल मीडिया पर अपलोड की गई उनकी तस्वीरों से साफ जाहिर होता है, जिसमें वह लंदन के एक रेस्तरां में टहलते और खाना खाते देखे गए थे।

उन्होंने दावा किया कि विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) को विभाजन का सामना करना पड़ा, क्योंकि पार्टी के भीतर कई गुट उभर आए थे।

गौरतलब है कि 29 अक्टूबर, 2019 को लाहौर हाईकोर्ट ने पूर्व नेता को पाकिस्तान के भीतर इलाज के लिए आठ सप्ताह की जमानत दी और 16 नवंबर को उन्हें इलाज के लिए विदेश यात्रा के लिए चार सप्ताह की अनुमति मिली थी।

एमएनएस-एसकेपी

Created On :   2 Sep 2020 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story