comScore

पाकिस्तानी पीएम दुष्कर्मियों को सख्त सजा होते देखना चाहते हैं

September 15th, 2020 10:30 IST
 पाकिस्तानी पीएम दुष्कर्मियों को सख्त सजा होते देखना चाहते हैं

हाईलाइट

  • पाकिस्तानी पीएम दुष्कर्मियों को सख्त सजा होते देखना चाहते हैं

इस्लामाबाद, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने छोटे बच्चों के सामने दो पुरुषों द्वारा एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर टिप्पणी करते हुए कहा कि देश में यौन हिंसा पर लगाम लगाने के लिए दुष्कर्मियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

इमरान खान ने आगे कहा कि दुष्कर्मियों को सार्वजनिक रूप से फांसी पर लटका देना चाहिए या केमिकली कैस्ट्रेट (नपुसंक) कर देना चाहिए।

एक स्थानीय टेलीविजन चैनल को दिए साक्षात्कार के दौरान, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि मोटरवे गैंग-रेप मामले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है।

उन्होंने कहा, मुझे पुलिस से यह जानकर झटका लगा कि देश में यौन अपराध बहुत बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, दुष्कर्मियों को अनुकरणीय दंड दिया जाना चाहिए। मेरी राय में, उन्हें चौक (मुख्य चौक) पर फांसी दी जानी चाहिए।

हालांकि, प्रधानमंत्री ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैबिनेट के साथ इस पर चर्चा करने के बाद, यह जानकारी दी गई कि इस तरह की सजा को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इमरान खान ने कहा, दुर्भाग्य से, हमारी चर्चा हुई और हमें बताया गया कि यह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार्य नहीं होगा। उन्होंने कहा, यूरोपीय संघ द्वारा हमें दिए गए जीएसपी-प्लस व्यापार की स्थिति प्रभावित होगी।

खान ने कहा कि देश को यह सुनिश्चित करने के लिए नए कानून की जरूरत है कि ऐसे अपराधियों की स्थायी नसबंदी हो।

खान ने कहा, एक अन्य विकल्प यह हो सकता है कि अपराध की क्रूरता के आधार पर दुष्कर्मियों का केमिकली या सर्जिकल रूप से नसंबदी कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि कई अन्य देशों में दुष्कर्मियों के लिए इस तरह की सजा का प्रावधान है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब पूरे देश में मोटरवे सामूहिक दुष्कर्म की घटना को लेकर उबाल है, जिसमें कई लोग इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार पर देश में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने में विफल होने का आरोप लगा रहे हैं।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, आबिद अली और वकार उल हसन नाम के दो दुष्कर्मियों की पहचान जियोफेंसिंग और डीएनए परीक्षण के माध्यम से की गई है। वकार उल हसन के बारे में उसके रिश्तेदार इकरार उल हसन द्वारा जानकारी दिए जाने के बाद वकार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पंजाब सरकार ने कहा कि आबिद अली को पकड़ने के लिए उसका पता लगाया जा रहा है और उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पाकिस्तानी जनता दुष्कर्मियों को तुरंत प्रभाव से सार्वजनिक रूप से फांसी पर लटकाने की मांग कर रही है।

वीएवी-एसकेपी

कमेंट करें
BOWVQ