बद्रीनाथ में सज गए पंडाल, ऐसे हो रही पीएम मोदी के आगमन की तैयारी

Pandals decorated in Badrinath, preparations are being made for the arrival of PM Modi
बद्रीनाथ में सज गए पंडाल, ऐसे हो रही पीएम मोदी के आगमन की तैयारी
उत्तराखंड बद्रीनाथ में सज गए पंडाल, ऐसे हो रही पीएम मोदी के आगमन की तैयारी

डिजिटल डेस्क, चमोली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार सुबह बद्रीनाथ धाम पहुंचकर भगवान बद्री विशाल के दर्शन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी 21 अक्टूबर के दौरे से पहले माणा में कार्यों की प्रगति एवं व्यवस्था का जायजा लिया। आपको बता दें कि पीएम मोदी के बद्रीनाथ आगमन की तैयारी पूरी हो गई है। कार्यक्रम स्थल में भी पंडाल लगा दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बदरीनाथ दौरे के दौरान मास्टर प्लान के तहत संचालित विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, सीडीओ डा. ललित नारायण मिश्र, अपर जिलाधिकारी डा. अभिषेक त्रिपाठी, एसडीएम कुमकुम जोशी सहित निमार्दायी संस्थाओं के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन सीमा पर स्थित देश के अंतिम गांव माणा से जीवंत ग्राम कार्यक्रम की शुरूआत कर सकते हैं। हालांकि प्रशासन ने इस संबंध में कुछ भी कहने से इनकार किया है। प्रधानमंत्री मोदी 21 अक्तूबर को बदरीनाथ धाम में ही रात्रि प्रवास करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से शासन को उनके आगमन का कार्यक्रम मिल गया है। उसी हिसाब से सरकार ने तैयारी भी तेज कर दी है।

21 अक्तूबर को केदारनाथ में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम:-

सुबह करीब 8.30 बजे- दर्शन और पूजन, 9 बजे - केदारनाथ रोप-वे का शिलान्यास, 9.10 बजे- शंकाराचार्य समाधि दर्शन, 9.25 बजे मंदाकिनी आस्था पथ का - निरीक्षण करेंगे। साथ ही मजदूरों से बात करेंगे।9.45 बजे - सरस्वती आस्था पथ का निरीक्षण करेंगे और श्रमजीवियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री बदरीनाथ के लिए प्रस्थान करेंगे। सुबह करीब 11.25 बजे - बदरीनाथ हेलीपैड पहुंचेंगे 11.30 बजे बदरीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना।

दोपहर करीब 12.05 बजे साकेत चौक के पास मास्टर प्लान के तहत हो रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। 12.30 बजे- माणा गांव में लोगों को संबोधित करेंगे। 2 बजे - बदरीनाथ रोप-वे प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे व अन्य निर्माण कार्यों को देखेंगे।शाम करीब 5 या 5.40 बजे- बदरीनाथ में होने वाले निर्माण और होटल की थीम का प्रस्तुतिकरण। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बदरीनाथ में ही रात्रि विश्राम करेंगे।

22 अक्तूबर को पीएम मोदी का कार्यक्रम:-

सुबह करीब 7.15 बजे होटल से बदरीनाथ हेलीपैड जाएंगे। सुबह करीब 7.25 बजे - हेलीकॉप्टर से देहरादून के लिए रवाना होंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Oct 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story