जनता तय करे उसे गुजरात मॉडल चाहिए या छत्तीसगढ़ मॉडल सीएम भूपेश बघेल

People should decide whether they want Gujarat model or Chhattisgarh model CM Bhupesh Baghel
जनता तय करे उसे गुजरात मॉडल चाहिए या छत्तीसगढ़ मॉडल सीएम भूपेश बघेल
छत्तीसगढ़ जनता तय करे उसे गुजरात मॉडल चाहिए या छत्तीसगढ़ मॉडल सीएम भूपेश बघेल
हाईलाइट
  • मिर्जापुर पहुंचे बघेल ने विपक्षी दलों को जमकर घेरा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के आखिरी चरण के चुनाव प्रचार में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। बघेल ने कहा, जनता तय करे उसे गुजरात मॉडल चाहिए या छत्तीसगढ़ मॉडल।

यूपी विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के प्रचार के लिए मिर्जापुर पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्षी दलों को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा का गुजरात मॉडल है जिसमें देश की सारी संपत्ति बिक रही हैं, आपके जेब से पैसा निकाला जा रहा है। किसानों को दाम नहीं मिल रहा है, नौजवानों से नौकरी छीनी जा रही है। दूसरी तरफ कांग्रेस का छत्तीसगढ़ मॉडल, जिसमें जनता से जो वादा किया गया उसे पूरा किया गया। अब आपको तय करना है कि आपको कौन सा मॉडल चाहिए।

एक जनसभा को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि उत्तरप्रदेश में विकास के नाम पर सिर्फ जनता को ठगने का काम किया गया है। यही कारण है कि आज घर के लोग भी बगावत पर उतर आए हैं। उन्होने योगी सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि पिछले छह चरणों में प्रदेश से भाजपा का सूफड़ा साफ है।

उन्होने कहा कि प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने चुनाव में जो भी वादे किए हैं, सरकार बनने पर उसे पूरा करेंगे। हमारे वादे जुमलेबाजी नहीं होती है। उन्होने तंज कसते हुये कहा जब धान की कीमत ही आधी है तो किसानों की आय दुगुनी कैसे हो सकती है। किसानों की आय दुगुनी करने के बजाय भाजपा सरकार ने उनके ऊपर काला कानून थोपकर आंदोलन के लिए मजबूर किया। छत्तीसगढ़ में हमने जो भी वादा किया उसे पूरा किया है। बघेल ने कहा छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी के कहने पर सरकार बनने के 9 घंटे में 19 लाख किसानों का 9 हजार करोड़ का ऋण माफ किया है। 25 सौ रुपये क्विंटल की दर से धान की खरीदी हो रही है।

उन्होंने कहा बीजेपी देश में धर्म और राजनीति के नाम पर बांटने का काम करती है। यूपी में नौकरी के नाम पर युवाओं पर लाठियां बरसाई जाती हैं। 2 करोड़ नौजवानों को रोजगार देने का वादा था, लेकिन कल-कारखानों को बंद कर बेरोजगारी बढ़ा दी और किसानों ने दाम मांगा तो उनके ऊपर गाड़ी चढ़ा दी।

बघेल ने कहा प्रधानमंत्री ने कालधन वापस लाने और हर किसी के खाते में 15-15 लाख रुपए डालने का वादा किया था, पर नोटबंदी कर जनता को सड़कों पर ला खड़ा किया। गैस सिलेन्डर सस्ता था तब खूब बांटे, अब भरवाना मुश्किल है। अपने उद्योगपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए गैस सिलेन्डर के दाम बढ़ा दिये। भाजपा ने महिलाओं से छल करने का काम किया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 March 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story