पंचायत चुनाव प्रचार के लिए 300 लोगों के साथ बैठक की अनुमति

Permission for meeting with 300 people for Panchayat election campaign
पंचायत चुनाव प्रचार के लिए 300 लोगों के साथ बैठक की अनुमति
ओडिशा पंचायत चुनाव प्रचार के लिए 300 लोगों के साथ बैठक की अनुमति
हाईलाइट
  • चुनाव में होगा कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। राज्य चुनाव आयोग (एसईसी), ओडिशा ने राज्य में आगामी पंचायत चुनाव के दौरान प्रचार के लिए अधिकतम 300 लोगों की भागीदारी के साथ बाहरी बैठकें आयोजित करने की अनुमति दी है।

सोमवार को यहां मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए, राज्य चुनाव आयुक्त एपी पाधी ने कहा कि चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों द्वारा सार्वजनिक सभाओं का आयोजन उचित प्राधिकारी की अनुमति के साथ अधिकतम 300 व्यक्तियों के साथ खुले मैदान में किया जा सकता है। बशर्ते कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए। सभी फेस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का इस दौरान पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि अब उम्मीदवार अधिकतम 20 लोगों के साथ घर-घर जाकर प्रचार कर सकते हैं। इससे पहले, घर-घर अभियान में प्रतियोगियों के साथ केवल चार व्यक्तियों को जाने की अनुमति थी।

पाधी ने कहा, हालांकि, बाइक रैली, साइकिल रैली, पदयात्रा आदि आयोजित करने पर लगाए गए अन्य सभी प्रतिबंध लागू रहेंगे। आयोग ने यह फैसला राज्य में मौजूदा कोविड-19 स्थिति की समीक्षा के बाद लिया है। सोमवार सुबह कलेक्टरों के साथ समीक्षा बैठक करने वाले पाधी ने कहा कि करीब 80 से 90 फीसदी मतदान कर्मियों को एहतियाती डोज दी गई है जबकि अन्य को अगले दो से तीन दिन में डोज मिल जाएगी। तय कार्यक्रम के मुताबिक पांच चरणों में 16, 18, 20, 22 और 24 फरवरी को पंचायत चुनाव होंगे। मतगणना और नतीजे की घोषणा 26, 27 और 28 फरवरी को की जाएगी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   7 Feb 2022 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story