समुद्र तट पर्यटन महोत्सव टूरिज्म में व्यापक योगदान दे सकता है

Pinarayi Vijayan says Beach Tourism Festival can make a huge contribution to tourism
समुद्र तट पर्यटन महोत्सव टूरिज्म में व्यापक योगदान दे सकता है
पिनाराई विजयन समुद्र तट पर्यटन महोत्सव टूरिज्म में व्यापक योगदान दे सकता है

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शनिवार को कहा कि समुद्र तट पर्यटन महोत्सव राज्य में पर्यटन (टूरिज्म) में बड़े पैमाने पर योगदान दे सकता है। सीएम पिनाराई विजयन ने बेकल इंटरनेशनलसमुद्र तट पर्यटन महोत्सव के उद्घाटन करते हुए यह बात कही है।

कासरगोड में बेकल इंटरनेशनल समुद्र तट पर्यटन महोत्सव राज्य में एक अपकमिंग समुद्र तट मंजिल है। विजयन ने कहा कि कोविड-19 द्वारा उत्पन्न चुनौतियों से निपटने के लिए इसी तरह के उत्सव आयोजित करने की जरूरत है।

केरल जैसे राज्य के लिए जहां टूरिज्म आय के प्रमुख स्रोतों में से एक है, पब्लिक-प्राइवेट भागीदारी के साथ इस तरह के त्योहारों के लिए व्यापक स्कोप है। केरल विश्व स्तर पर एक पसंदीदा ठीकाना बन गया है। टाइम जैसी प्रसिद्ध पत्रिका ने केरल को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ 50 पर्यटन स्थलों में शामिल किया है और यह केरल पर्यटन के लिए एक बड़ी पहचान है। आगे कहा कि सरकार पर्यटन क्षेत्र के व्यापक विकास के उद्देश्य से परियोजनाएं लेकर आई है।

रिपोर्ट के अनुसार, बंदरगाह राज्य मंत्री अहमद देवरकोविल ने उत्सव के हिस्से के रूप में आयोजित रोबोटिक्स प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि कासरगोड को सप्त भाषा संगम भूमि कहा जाता है (वह भूमि जहां सात भाषाएं मिलती हैं) हमें धर्म की बाधाओं को पार करना होगा। सभी मतभेदों को दूर करके भाईचारा और एकता को बढ़ावा देना है। 10 दिनों तक चलने वाला इस फेस्टिवल जनता के लिए कई तरह के कार्यक्रम पेश किए जाएंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Dec 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story