पीएम गतिशक्ति में सालाना 10 लाख करोड़ रुपये बचाने की क्षमता : गोयल

PM Gatishakti has the potential to save Rs 10 lakh crore annually: Goyal
पीएम गतिशक्ति में सालाना 10 लाख करोड़ रुपये बचाने की क्षमता : गोयल
नई दिल्ली पीएम गतिशक्ति में सालाना 10 लाख करोड़ रुपये बचाने की क्षमता : गोयल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को कहा कि पीएम गतिशक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान में रसद दक्षता में सुधार करके सालाना 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक की बचत करने की क्षमता है। वह प्रधानमंत्री गतिशक्ति पर एक राष्ट्रीय कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे, जो यहां राष्ट्रीय मास्टर प्लान के रोल आउट की पहली वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित की गई थी।

इसने पीएम गतिशक्ति द्वारा अब तक की प्रगति और उपलब्धियों और आगे के रास्ते पर ध्यान केंद्रित किया। गोयल ने कहा कि बेहतर बुनियादी ढांचे के विकास के लिए सामाजिक क्षेत्र में इसका तेजी से उपयोग किया जा रहा है, जिससे देश के प्रत्येक नागरिक को प्रौद्योगिकी का लाभ मिल रहा है और आम आदमी के लिए जीवन की सुगमता में सुधार हो रहा है।

पीएम गतिशक्ति संबंधित मंत्रालयों और विभागों में एकीकृत और समग्र योजना के लिए एक परिवर्तनकारी दृष्टिकोण है, जो मल्टीमॉडल कनेक्टिविटी और रसद दक्षता में सुधार करता है और लोगों और सामानों की निर्बाध आवाजाही के लिए महत्वपूर्ण अंतराल को दूर करता है, जिसमें व्यवधानों को कम करने और कार्यो को समय पर पूरा करने पर ध्यान केंद्रित किया जाता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Oct 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story