विशाखापत्तनम पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, किया रोड शो

PM Modi reached Visakhapatnam, did a road show
विशाखापत्तनम पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, किया रोड शो
आंध्र प्रदेश विशाखापत्तनम पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, किया रोड शो

डिजिटल डेस्क, विशाखापत्तनम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात यहां पहुंचे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आयोजित रोड शो का आयोजन किया। भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए आईएनएस देगा से नेवल डॉकयार्ड तक सड़क के दोनों ओर कतार में खड़े थे। अपने वाहन में बैठे प्रधानमंत्री का भाजपा समर्थकों ने जोर सोर से स्वागत किया। पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों की कड़ी सुरक्षा के बीच डेढ़ किलोमीटर तक रोड शो किया गया।

रोड शो के बाद, वह चोल गेस्टहाउस में रात्रि विश्राम के लिए पूर्वी नौसेना कमान (ईएनसी) मुख्यालय पहुंचे। इससे पहले, आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन और मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने भारतीय नौसेना के नौसैनिक हवाई स्टेशन आईएनएस देगा में प्रधानमंत्री की अगवानी की। अधिकारियों ने बताया कि तमिलनाडु में बारिश के कारण मदुरै से मोदी के आगमन में करीब एक घंटे की देरी हुई।

प्रधानमंत्री के दौरे और रोड शो के मद्देनजर शहर के चारों ओर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हाल ही में हुई हिंसा की घटना को देखते हुए एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। प्रधानमंत्री शनिवार को राष्ट्र को संबोधित करेंगे और 10,500 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। वह छह लेन के ग्रीनफील्ड रायपुर-विशाखापत्तनम आर्थिक गलियारे के आंध्र प्रदेश खंड की आधारशिला रखेंगे। इसे 3,750 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया जाएगा।

वह विशाखापत्तनम में कॉन्वेंट जंक्शन से शीला नगर जंक्शन तक एक समर्पित पोर्ट रोड की आधारशिला भी रखेंगे। पीएम श्रीकाकुलम-गजपति कॉरिडोर के एक हिस्से के रूप में 200 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित राष्ट्रीय राजमार्ग 326 के नारसनपेटा को पथपटनम खंड को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वह 2,900 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित ओएनजीसी की यू-फील्ड ऑनशोर डीप वाटर ब्लॉक परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

मोदी गेल की श्रीकाकुलम अंगुल प्राकृतिक गैस पाइपलाइन परियोजना की आधारशिला रखेंगे। विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए भी आधारशिला रखी जाएगी। पीएम विशाखापत्तनम फिशिंग हार्बर के आधुनिकीकरण और उन्नयन की आधारशिला भी रखेंगे। वह आंध्र विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग कॉलेज मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। राज्यपाल, मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और कुछ अन्य लोग मौजूद रहेंगे। 2019 में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के सत्ता में आने के बाद से आंध्र प्रदेश में प्रधानमंत्री द्वारा संबोधित की जाने वाली यह पहली जनसभा होगी। प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए बंदरगाह शहर में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के तहत 6,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Nov 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story