पीएम मोदी ने मानसून सत्र को फलदायी बनाने के लिए सांसदों से विस्तृत चर्चा में शामिल होने का आग्रह किया

PM Modi urges MPs to engage in detailed discussions to make monsoon session fruitful
पीएम मोदी ने मानसून सत्र को फलदायी बनाने के लिए सांसदों से विस्तृत चर्चा में शामिल होने का आग्रह किया
मानसून सत्र पीएम मोदी ने मानसून सत्र को फलदायी बनाने के लिए सांसदों से विस्तृत चर्चा में शामिल होने का आग्रह किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र से पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सांसदों से सत्र को फलदायी बनाने के लिए विस्तृत चर्चा में शामिल होने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सदन को हमेशा संचार का एक कुशल माध्यम माना जाता है, एक ऐसा तीर्थस्थल, जहां खुले दिमाग से संवाद और चर्चा हो सकती है।

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं सभी आदरणीय सांसदों से यही आग्रह करूंगा कि गहन चिंतन, गहन चर्चा, उत्तम चर्चा और सदन को हम जितना ज्यादा प्रोडक्टिव बना सके, सदन को जितना ज्यादा फ्रूटफुल (फलदायी) बना सके। इसलिए सबका सहयोग हो और सबके प्रयास से ही लोकतंत्र चलता है। सबके प्रयास से ही सदन चलता है। सबके प्रयास से ही सदन उत्तम निर्णय करता है।

उन्होंने आगे कहा, इसलिए सदन की गरिमा बढ़ाने के लिए भी हम सब अपने कर्तव्यों का निर्वाह करते हुए इस सत्र का राष्ट्रहित में सर्वाधिक उपयोग करे और हर पल याद रखें कि आजादी के लिए जिन्होंने अपनी जवानी खपा दी, अपना जीवन खपा दिया, जिंदगी जेलों में काटी, कितनी शहादत स्वीकार की। उनके सपनों को ध्यान में रखते हुए, और जब 15 अगस्त सामने है तब सदन का सर्वाधिक सकारात्मक उपयोग हो। यही मेरी सबसे प्रार्थना है।

संसद का मानसून सत्र सोमवार को शुरू हो गया। पीएम मोदी ने कहा, यह सत्र इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि इसी समय राष्ट्रपति पद और उपराष्ट्रपति पद के चुनाव हो रहे हैं। आज मतदान भी हो रहा है और इसी कालखंड में देश को नये राष्ट्रपति, नये उपराष्ट्रपति, उनका मार्गदर्शन प्रारंभ होगा।

उन्होंने कहा, यह सत्र मौसम से तो जुड़ा हुआ है। अब दिल्ली में भी बारिश ने दस्तक दे दी है, लेकिन फिर भी न बाहर की गर्मी कम हो रही है और पता नहीं अंदर भी गर्मी कम होगी या नहीं होगी। यह कालखंड एक प्रकार से बहुत महत्वपूर्ण है। यह आजादी के अमृत महोत्सव का कालखंड है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 July 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story