30 दिसंबर को उत्तराखण्ड के हल्द्वानी आएंगे प्रधानमंत्री मोदी

PM Modi will visit Haldwani in Uttarakhand on December 30
30 दिसंबर को उत्तराखण्ड के हल्द्वानी आएंगे प्रधानमंत्री मोदी
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 30 दिसंबर को उत्तराखण्ड के हल्द्वानी आएंगे प्रधानमंत्री मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड का दौरा करने जा रहे हैं। आगामी 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी कुमाऊं का द्वार कहे जाने वाले शहर हल्द्वानी आएंगे। इस दौरान वह चुनावी राज्य उत्तराखंड में एक रैली को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की इस कार्यक्रम की तैयारियों में राज्य सरकार जुटी हुई है। गुरुवार को राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी पहुंचकर स्वयं प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।

गौरतलब है कि 30 दिसम्बर को प्रधानमंत्री हल्द्वानी में कुमाऊं क्षेत्र के लिये करोड़ो रुपए की लागत की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी करेंगे। वहीं टनकपुर-बागेश्वर ब्रॉडगेज रेल लाइन सर्वे हेतु 29 करोड़ की धनराशि भारत सरकार से जारी हो चुकी है। जमरानी बांध की सैद्धान्तिक स्वीकृति भी प्राप्त हो चुकी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आगामी 30 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस प्रस्तावित हल्द्वानी भ्रमण के मद्देनजर गुरुवार को कार्यक्रम स्थल एम.बी इन्टर कॉलेज मैदान में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान जनपद प्रभारी मंत्री यतीश्वरानन्द, केन्द्रीय पर्यटन रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, शहरी विकास एवं संस्कृति कार्यमंत्री बंशीधर भगत व अधिकारी भी मौजूद रहे।

निरीक्षण के उपरान्त मुख्यमंत्री ने संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर व्यवस्थाओं पर विस्तृत चर्चा की। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि आयोजन से सम्बन्धित सभी व्यवस्थायें समय पर पूर्ण कर ली जाएं। बैठक दौरान मुख्य विकास अधिकारी एवं लोनिवि के अधिकारियों द्वारा प्रधानमंत्री कार्यक्रम स्थल में मंच, बैठने की व्यवस्था का लेआउट प्लान के बारे मे मुख्यमंत्री को अवगत कराया, साथ ही पार्किं ग स्थल के बारे में भी बताया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यक्रम स्थल से जितना सम्भव हो सके, उतने नजदीक पार्किंग स्थल चयनित किये जाएं, ताकि कार्यकताओं व जनता को कार्यक्रम स्थल तक आने-जाने में परेशानियों का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक पार्किंग स्थल व पार्किंग स्थल रूट पर वॉलेंटियर लगाये जायेंगे ताकि बाहर से आने वाले कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम स्थल तक आने में परेशानी न हो। इससे पहले गुरुवार को ही मुख्यमंत्री द्वारा विधानसभा कपकोट एवं बागेश्वर क्षेत्र की 27331.13 लाख की लागत की 89 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। जिसमें विधानसभा कपकोट की 6843.03 लाख की लागत की 33 योजनाओं का लोकार्पण तथा 15632.94 लाख की 36 योजनाओं का शिलान्यास किया गया तथा विधानसभा बागेश्वर की 531.40 लाख की चार योजनाओं का लोकार्पण तथा 4323.76 लाख की 16 योजनाओं का शिलान्यास किया गया।

(आईएएनएस)

Created On :   23 Dec 2021 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story