आर्थिक पैकेज पर कांग्रेस में दरार: सुरजेवाला-तिवारी ने उठाए सवाल, तो गहलोत-मिलिंद ने की तारीफ

आर्थिक पैकेज पर कांग्रेस में दरार: सुरजेवाला-तिवारी ने उठाए सवाल, तो गहलोत-मिलिंद ने की तारीफ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोरोना वायरस के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। इस आर्थिक पैकेज को लेकर कांग्रेस (Congress) नेताओं में दरार आ गई है। जहां राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और वरिष्ठ नेता मिलिंद देवरा (Milind Deora) ने आर्थिक पैकेज की तारीफ की है। वहीं पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी (Manish Tiwari) ने इस पर सवाल खड़े किए हैं। 

इन नेताओं ने की प्रशंसा
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी द्वारा घोषित आर्थित पैकेज बहुप्रतीक्षित था। देर आए दुरुस्त आए। हम इसका स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि पैकेज का ब्यौरा आने पर ही हमें पता चलेगा कि किस क्षेत्र को फायदा होने जा रहा है। 

कांग्रेस नेता मिलिंद देवरा ने ट्वीट कर लिखा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 266 बिलियन अमेरिकी डॉलर के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। अगर ये सावधानी से लागू किया गया तो हम एक संकट को टाल देंगे। वहीं वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं में भारत की भूमिका और मेक इन इंडिया की क्षमताओं का विस्तार करेंगे। 

Lockdown: तीस हजार रुपए खर्च कर श्रमिक पहुंचा घर, पत्नी ने नहीं दी एंट्री

इन नेताओं ने किया विरोध
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि घर वापसी करते लाखों प्रवासी मजूदर भाईयों को राहत, घाव पर मरहम, आर्थिक सहायता व सुरक्षित घर लौटाने की मदद पहली जरूरत है। उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री मोदी इसका घोषणा करेंगे। देश राष्ट्रनिर्माता मजदूरों व श्रमिकों के प्रति आपकी निठुरता व असवेंदनशीलता से निराश है। 

 सरकार ने दी राहत- खुलेंगे सैलून और शराब की दुकानें, ई कॉमर्स को भी परमिशन

मनीष तिवारी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सिर्फ हेडलाइन बनाने की कोशिश की है। सिर्फ नंबर दिया, ब्योरा नहीं है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता गौरन वल्लभ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हेडलाइन दी है, लेकिन कोई हेल्पलाइन नहीं है। उन्होंने प्रवासी मजदूरों को उनके घर सुरक्षित भेजने और रास्तों में मजदूरों की मौत की घटनाओं पर कुछ नहीं कहा है। इससे काफी दुखा हुआ। 
 

Created On :   13 May 2020 2:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story