गंगा में डुबकी लगाते वक्त पीएम ने पहना विशेष प्रकार का गमछा, जानें क्या थी वजह

PM wore Liram Fee while taking a dip in the Ganges, know what was the reason
गंगा में डुबकी लगाते वक्त पीएम ने पहना विशेष प्रकार का गमछा, जानें क्या थी वजह
यूपी चुनाव 2022 गंगा में डुबकी लगाते वक्त पीएम ने पहना विशेष प्रकार का गमछा, जानें क्या थी वजह

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की जनता को सोमवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी-विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण कर बड़ी सौगात दी है। पीएम मोदी ने गंगा में डुबकी लगाई, काशी विश्वनाथ मंदिर तथा काल भैरव मंदिर का दर्शन किया। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने गंगा में डुबकी लगाते वक्त लीरम फी गले में डाल रखी थी।

जिसकी राजनीतिक गलियारों में काफी चर्चाएं हो रही हैं। दरअसल, लीरम फी एक गमछा है, जो मणिपुर के लोग इसे पहनते हैं। इसके साथ ही इसे वो सम्मान के तौर पर भी भेंट करते हैं। कहा जा रहा है कि इस गमछे को पहनने के पीछे राज्य के चुनावों की नजदीक आती तारीख है।

मेरे लिए गर्व की बात है

आपको बता दें कि आगामी पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले है। मणिपुर भी उन्हीं पांच राज्यों में शामिल है। पीएम मोदी ने गमछा पहनी तो ये इशारा मणिपुर विधानसभा चुनाव की तरफ भी गया। आपको बता दें कि पीएम मोदी के इस कदम पर मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा कि यह हमारे लिए बेहद गर्व की बात है।

उन्होंने कहा कि काशी जैसे स्थल में इतने बड़े कार्यक्रम के बीच आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मंत्री जी ने ये गमछा पहना है, इसे हम सम्मान को तौर पर देखते हैं। इसको गंगा स्नान करते हुए प्रधानमंत्री ने इस्तेमाल किया, यह देख कर मेरा दिल धन्य हो गया। प्रधानमंत्री का लीरम फी के साथ गंगा स्नान करना दिल को सुकून देने वाला था।

मोदी ने गमछा चुनावी प्रचार के लिए पहना?

गौरतलब है कि मणिपुर के सीएम मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि जब से नरेंद्र मोदी पीएम बनें हैं। तब से देखिए कि उत्तर पूर्व में कितना कुछ बदला है। खासतौर पर मणिपुर में कितना बदलाव आया है। यह प्रधानमंत्री के मन में मणिपुर के प्रति एक अलह प्यार है। हर चीज को राजनीति से नहीं  जोड़ना चाहिए।
 

Created On :   13 Dec 2021 5:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story