पीएम के निरंतर फोकस ने पिछले कुछ वर्षो में असम को उन्नत किया : हिमंत सरमा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
गुवाहाटी पीएम के निरंतर फोकस ने पिछले कुछ वर्षो में असम को उन्नत किया : हिमंत सरमा

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अटल प्रेम और निरंतर ध्यान ने असम को ऊंचा उठाया है। प्रधानमंत्री कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए 14 अप्रैल को असम का दौरा करने वाले हैं। इसके अलावा, प्रधानमंत्री एक बिहू कार्यक्रम में भी शामिल होंगे, जिसे गुवाहाटी के सुरसजाई स्टेडियम में 11,000 कलाकारों द्वारा पारंपरिक नृत्य द्वारा चिह्न्ति किया जाएगा।

सरमा ने ट्वीट किया, बोहाग बिहू वसंत के आगमन की शुरुआत करता है और हमारे नए साल को चिह्न्ति करता है। यह सबसे महत्वपूर्ण असमिया उत्सव है। इस साल आदर्श प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी इस प्राचीन त्योहार को और भी खास बनाने के लिए असम में बिहू मनाएंगे। mउन्होंने कहा, माननीय प्रधानमंत्री असमिया लोगों के दिलों में एक विशेष स्थान रखते हैं। वह हमारी विरासत को एक अभूतपूर्व वैश्विक स्तर पर ले गए हैं।

अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री 14,300 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। वह गुवाहाटी के पास चांगसारी में पांच रेलवे परियोजनाओं और पूर्वोत्तर में पहले एम्स का भी उद्घाटन करेंगे, जिसे 1,123 करोड़ रुपये की लागत से 750 बिस्तरों और 100 एमबीबीएस सीटों के साथ बनाया गया है। मोदी 1,700 करोड़ रुपये की लागत से 1,500 बिस्तरों वाले तीन नए मेडिकल कॉलेजों का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री असम एडवांस्ड हेल्थकेयर इनोवेशन इंस्टीट्यूट की नींव रखेंगे, जो आईआईटी-गुवाहाटी और असम सरकार के बीच एक अनूठा सहयोग है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 April 2023 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story