comScore

Politics: संपूर्ण भारत के राजभवनों के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, भाजपा पर लगाया गंदी राजनीति का आरोप

Politics: संपूर्ण भारत के राजभवनों के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, भाजपा पर लगाया गंदी राजनीति का आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच चल रहे राजनीतिक रस्साकशी के बीच कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए इसका विरोध करने का फैसला किया है। कांग्रेस पार्टी रविवार को एक ऑनलाइन विरोध प्रदर्शन करेगी। इसके बाद सोमवार को पार्टी पूरे भारत में सभी राजभवनों के सामने विरोध प्रदर्शन करेगी। यह जानकारी कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दी। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस रविवार को एक राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन अभियान को आयोजित करेगी, जिसे लोकतंत्र के लिए आवाज उठाओ कहा जाएगा। वेणुगोपाल ने दावा किया है यह अपने गंदे राजनीतिक खेल के लिए निर्वाचित सरकार को भ्रमित करने और संवैधानिक निकायों का दुरुपयोग करने के भाजपा के निरंतर प्रयासों के खिलाफ है। 

सोमवार को देशभर के राजभवनों के सामने विरोध प्रदर्शन
वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस की सभी राज्य इकाइयां सोमवार को देश भर में राजभवनों के सामने विरोध प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र और एक प्रतिष्ठित संस्थान की नग्न हत्या के खिलाफ कांग्रेस के विरोध को चिह्नित करने के लिए यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि जब से कांग्रेस नेता राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व के खिलाफ बगावत की है, तब से सरकार की स्थिरता को लेकर सवाल उठाया जा रहा है।

राजस्थान में जारी है सियासी संकट
गौरतलब है कि राजस्थान में कांग्रेस के पूर्व उपमुख्यमंत्री और युवा नेता सचिन पायलट द्वारा गहलोत सरकार के खिलाफ बगावत करने के बाद से राज्य में राजनीतिक संकट बनी बरकरार है। वहीं पायलट समर्थक विधायकों ने मौजूदा सरकार के खिलाफ विरोधी तेवर अपना लिए हैं। इन सबके बीच सत्ता को लेकर भी घमासान मचा हुआ है। उधर कांग्रेस पार्टी लगातार इन सभी गतिविधियों के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहरा रही है और चुनी हुई सरकारों को गिराने का आरोप लगा रही है।
 

कमेंट करें
MV7Qn