तेलंगाना : प्रशांत किशोर ने तेलंगाना में टीआरएस के लिए शुरू किया जमीनी काम

February 28th, 2022

हाईलाइट

  • केसीआर ने खोला देश का सबसे बड़ा मानव निर्मित जलाशय

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। राजनीतिक दलों के सलाहकार और रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल के बाद अब तेलंगाना में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस के लिए रणनीति तैयार करने के लिए जमीनी काम शुरू कर दिया है। उन्होंने अभिनेता-राजनेता प्रकाश राज के साथ रविवार को सिद्दीपेट जिले के मल्लाना सागर जलाशय का दौरा किया।

यह दौरा उन अटकलों के बीच हो रहा है कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने अगले चुनाव के लिए रणनीति तैयार करने की जिम्मेदारी किशोर को सौंपी है। पीके नाम से जाने जाने वाले प्रशांत किशोर ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से सिद्दीपेट जिले में उनके फार्म हाउस में मुलाकात की। समझा जाता है कि उन्होंने 2023 के विधानसभा चुनावों की योजनाओं और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ राव के प्रस्तावित मोर्चे पर भी चर्चा की। माना जाता है कि पीके ने टीआरएस प्रमुख के राष्ट्रीय विकल्प के विचार को कथित तौर पर अन्य राज्यों में उनकी टीम द्वारा किए गए प्रारंभिक सर्वेक्षण के परिणाम प्रदान किए हैं।

एक साथ मोर्चा बनाने के अपने प्रयासों के तहत केसीआर ने एक सप्ताह पहले मुंबई का दौरा किया और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार से मुलाकात की थी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई नेताओं के साथ काम कर चुके पीके ने कथित तौर पर प्रस्तावित मोर्चे पर टीआरएस प्रमुख को अपनी राय दी। इससे पहले, पीके ने मल्लाना सागर का दौरा किया, जिसे पोलावरम परियोजना के हिस्से के रूप में केसीआर द्वारा खोला गया देश का सबसे बड़ा मानव निर्मित जलाशय कहा जाता है। उनके पोलावरम के अन्य प्रमुख घटकों का दौरा करने की संभावना है, जिसे दुनिया की सबसे बड़ी लिफ्ट सिंचाई परियोजना और पिछले आठ वर्षों के दौरान टीआरएस द्वारा शुरू की गई अन्य परियोजनाओं के रूप में जाना जाता है।

 

(आईएएनएस)