राष्ट्रपति ने सौरभ भारद्वाज और आतिशी को मंत्री नियुक्त करने की मंजूरी दी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नई दिल्ली राष्ट्रपति ने सौरभ भारद्वाज और आतिशी को मंत्री नियुक्त करने की मंजूरी दी

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी दिल्ली सरकार में अब नए मंत्री होंगे। राष्ट्रपति ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सिफारिश पर दोनों नेताओं को मंत्री के रूप में नियुक्त कर दिया है। इसको लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अलग-अलग अधिसूचना भी जारी कर दी है।

जेल में बंद मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की जगह अब आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी दिल्ली सरकार में नए मंत्री होंगे। गृह मंत्रालय ने अपनी अधिसूचना में बताया कि राष्ट्रपति, दिल्ली के मुख्यमंत्री की सलाह पर आतिशी को उनके शपथ ग्रहण करने की तारीख से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में मंत्री के रूप में नियुक्त करते हैं।

वहीं दूसरी अधिसूचना में कहा गया कि राष्ट्रपति, दिल्ली के मुख्यमंत्री की सलाह पर सौरभ भारद्वाज को उनके शपथ ग्रहण करने की तारीख से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में मंत्री के रूप में नियुक्त करते हैं।

गौरतलब है कि आज ही राष्ट्रपति ने जेल में बंद दिल्ली सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येन्द्र जैन का इस्तीफा स्वीकार किया था। पिछले दिनों दोनों मंत्रियों के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल ने सौरभ भारद्वाज और आतिशी को मंत्री नियुक्त करने की फाइल राष्ट्रपति को भेजी थी, जिसे मंजूरी दे दी गई है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 March 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story