दैनिक भास्कर हिंदी: राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी सहित कई दिग्गजों ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

December 25th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की शुक्रवार की 96वीं जयंती आज देशभर में मनाई जा रही है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केंद्र सरकार के सभी मंत्रियों ने सदैव अटल स्मारक पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान प्रार्थना सभा का भी आयोजन हुआ। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने उनकी अगवानी की। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी मौजूद रहे। इस दौरान प्रार्थना सभा भी हुई।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल जयंती पर एक संदेश में कहा, पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म.जयंती पर शत्.शत् नमन। अपने दूरदर्शी नेतृत्व में उन्होंने देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया। एक सशक्त और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए उनके प्रयासों को सदैव स्मरण किया जाएगा।

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भी अटल बिहारी को याद करते हुए ट्वीट किया, विचारधारा सिद्धांतों पर आधारित राजनीति एवं राष्ट्र समर्पित जीवन से भारत में विकासए गरीब कल्याण और सुशासन के युग की शुरुआत करने वाले भारत रत्न आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन। अटल जी की कर्तव्यनिष्ठा व राष्ट्रसेवा हमारे लिए सदैव प्रेरणा का केंद्र रहेगी।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंंह ने कहा, 'पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष, श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर मैं उन्हें स्मरण एवं नमन करता हूं। उन्होंने भारत में विकास एवं सुशासन के नए मापदण्ड तय किए। अटलजी ने राजनीति में मर्यादाओं का पालन किया। यह देश उनके विचारों से सदैव प्रेरणा लेता रहेगा।'