गुजरात : राष्ट्रपति चुनाव : क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों के खिलाफ कार्रवाई तय करेगी कांग्रेस

July 22nd, 2022

हाईलाइट

  • मुर्मू के पक्ष में क्रॉस वोटिंग

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात में कांग्रेस पार्टी के कम से कम सात विधायकों ने राष्ट्रपति चुनाव में राजग की द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में कथित तौर पर क्रॉस वोटिंग की है।

अनुमान है कि राज्य से 121 वोट हासिल करने वाली मुर्मू को बीजेपी से 111, राकांपा से 1 , भारतीय ट्राइबल पार्टी से 2 और कांग्रेस की ओर से 7 वोट मिले हैं।

जबकि, विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा, जिन्होंने 64 वोट हासिल किए। उन्हें कांग्रेस से 63 और निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी का एक वोट मिला।

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों का अनुमान है कि पाटीदार विधायक समेत एक या दो आदिवासी विधायकों ने मुर्मू को वोट दिया होगा।

विपक्ष के नेता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखराम राठवा ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में, न तो पार्टी व्हिप जारी कर सकती है और न ही विधायकों को मतदान के बाद अपना मतपत्र दिखाना पड़ता है, इसलिए यह पता लगाना मुश्किल होगा कि पार्टी के खिलाफ कौन गया। अब पार्टी अपने विधायकों पर नजर रखेगी और उनकी पहचान करेगी।

उन्होंने कहा, इन विधायकों के खिलाफ कार्रवाई का फैसला करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और एआईसीसी नेताओं के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.