दैनिक भास्कर हिंदी: राजनीति: PM मोदी के दीया जलाने की अपील पर चिंदबरम का तंज, बोले- गरीबों के लिए राहत पैकेज की जरूरत

April 3rd, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोविड-19 के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसारी बार देशवासियों को संबोधित किया। उन्होंने जनता से अपील की है कि वे रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे दीया, मोमबत्ती या टॉर्च जलाए। अब पीएम मोदी की इस अपील पर राजनीतिक बयान बाजी शुरू हो गई है। पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। 

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदीजी हम आपकी बात सुनेंगे और पांच अप्रैल को दीया जलाएंगे। लेकिन बदले में कृपया कर आप विज्ञानियों और अर्थशास्त्रियों के परामर्श को सुनें। हम उम्मीद थी कि वह FAP II था, गरीबों के लिए एक उदार आजीविका सहायता पैकेज। जिसमें उन गरीबों की श्रेणियां भी शामिल थीं। जिन्हें वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया था। 

पी.चिदंबरम ने लिखा है कि हर कामकाजी पुरुष और महिला, व्यवसाहिक व्यक्ति से लेकर दैनिक वेतन भोगी को आपसे अपेक्षा है। आप आर्थिक विकास के इंजन को फिर से शुरू करने के लिए ठोस फैसलों की घोषणा करेंगे। उन्होंने आगे लिखा प्रतीकवाद महत्वपूर्ण है लेकिन विचारों और उपायों के लिए गंभीर विचार भी उतना ही महत्वपूर्ण है। 

लॉकडाउन: सोनिया गांधी का बड़ा बयान, कहा- लाखों मजदूरों के पलायन ने बहुत दर्द पहुंचाया

अन्य नेताओं ने भी उठाए सवाल
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि आज फिर प्रधान शोमैन को सुना। लोगों के दुख, आर्थिक चोट के बारे में कुथ नहीं कहा। भविष्य को लेकर क्या प्लान है और लॉकडाउन के बाद क्या होगा। इसपर कुछ नहीं कहा, सिर्फ एक फीलगुड मोमेंट तैयार किया गया।