पैगंबर विवाद : नूपुर शर्मा ने पूछताछ के लिए कोलकाता पुलिस से मांगा समय

Prophet controversy: Nupur Sharma seeks time from Kolkata Police for questioning
पैगंबर विवाद : नूपुर शर्मा ने पूछताछ के लिए कोलकाता पुलिस से मांगा समय
विवादित टिप्पणी मामला पैगंबर विवाद : नूपुर शर्मा ने पूछताछ के लिए कोलकाता पुलिस से मांगा समय

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा ने पैगंबर मुहम्मद पर अपनी हालिया विवादास्पद टिप्पणियों के सिलसिले में सोमवार को कोलकाता पुलिस के सामने पेश होने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा। शर्मा को सोमवार को कोलकाता के नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन में उपस्थित होना था।

शहर की पुलिस को अपनी अगली कार्रवाई के बारे में फैसला करना बाकी है। 13 जून को, कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा को दंड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा 41 ए के तहत समन जारी कर 20 जून को कोलकाता पुलिस के पूर्वी उपनगरीय डिवीजन के तहत नारकेलडांगा पुलिस में उपस्थित होने के लिए कहा था।

नोटिस उन्हें मेल किया गया था और उसी की हार्डकॉपी उन्हें रजिस्टर्ड स्पीड पोस्ट से भेजी गई थी। शहर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शर्मा इतने दिनों तक चुप रही और आज सुबह, शहर की पुलिस को उनका मेल मिला, जिसमें उन्होंने पेश होने में असमर्थता व्यक्त की और उसके लिए चार सप्ताह का समय मांगा।

ऐसा माना जाता है कि कोलकाता के उत्तरी इलाके में नारकेलडांगा इलाके के एक निवासी ने नुपुर शर्मा के खिलाफ स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि पैगंबर मुहम्मद के बारे में बाद की विवादास्पद टिप्पणियों ने राज्य के साथ-साथ संपूर्ण देश में विभिन्न इलाकों में तनाव पैदा कर दिया है। सिटी पुलिस ने उस शिकायत के आधार पर शर्मा को तलब किया था।

शर्मा की विवादास्पद टिप्पणियों के वायरल होने के तुरंत बाद, पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों जैसे कोलकाता-हावड़ा, मुर्शिदाबाद और नदिया में अल्पसंख्यक-बहुल कई इलाकों में गंभीर तनाव है। आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच झड़पें हुईं जिसमें हावड़ा जिले के डोमजुर पुलिस स्टेशन पर हमला किया गया, पुलिस वाहनों को आग लगा दी गई और कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं।

विवादास्पद टिप्पणियों पर देशव्यापी तनाव के बाद, भाजपा ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया। भाजपा ने एक अन्य नेता नवीन जिंदल को भी निलंबित कर दिया जिन्होंने ट्विटर पर अपनी टिप्पणी साझा की थी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jun 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story