कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को बताया देश की सुरक्षा के लिए खतरा, कहा- पाकिस्तान से इनके रिश्ते

सरदार के निशाने पर सिद्धू कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को बताया देश की सुरक्षा के लिए खतरा, कहा- पाकिस्तान से इनके रिश्ते

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से शनिवार को इस्तीफा दे दिया। न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, नवजोत सिंह सिद्धू का लक्ष्य पंजाब का अगला मुख्यमंत्री बनना  है। सिद्धू मेरी सरकार में मंत्री थे,उन्हें निकालना पड़ा। 7 महीने तक अपनी फाइलें क्लियर नहीं की। क्या इस तरह के व्यक्ति जो एक विभाग नहीं संभाल सकता वो एक राज्य संभाल सकता है ? कैप्टन ने आरोप लगाते हुए कहा, सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ हैं, जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ हैं। रोज़ कश्मीर में हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। आपको लगता है, मैं नवजोत सिंह सिद्धू के नाम को स्वीकार करूंगा। 

अमरिंदर सिंह ने कहा, मैं जानता हूं पाकिस्तान के साथ नवजोत सिंह सिद्धू के कैसे संबंध है। पाकिस्तान का प्रधानमंत्री इनका दोस्त है, जनरल बाजवा के साथ इनकी दोस्ती है।नवजोत सिंह सिद्धू कुछ नहीं संभाल सकता, मैं उसे अच्छी तरह जानता हूं। वो पंजाब के लिए भयानक होने वाला है। अब ये कांग्रेस पार्टी का फैसला है अगर नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब मुख्यमंत्री का चेहरा बनाते हैं तो मैं इसका विरोध करूंगा क्योंकि ये राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है। 

अमरिंदर सिंह ने कहा, सांसदों को बुलाओ विधायकों को बुलाओ सीएलपी के नेताओं ने आज सुबह तीसरी बार बैठक की। मैं सीएलपी का नेता हूं उन्होंने मुझे नहीं बताया। उनका संकेत था कि सीएलपी का कोई नया नेता चुनना चाहते हैं। मैंने सुबह सोनिया गांधी से बात की थी। मैं कांग्रेस पार्टी में हूं और अपने साथियों से बात करूंगा। उसके बाद हम आगे की राजनीति के बारे में निर्णय लेंगे। ये उनकी मर्जी़ है जिसको मर्ज़ी हो मुख्यमंत्री बनाएं। मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे चुका हूं। फ्यूचर पॉलिटिक्स हमेशा एक विकल्प होती है और जब मुझे मौका मिलेगा मैं उसका इस्तेमाल करूंगा। पिछले कुछ महीनों मे तीसरी बार ये हो रहा है कि विधायकों को दिल्ली में बुलाया गया। मैं समझता हूं कि अगर मेरे ऊपर कोई संदेह है, मैं सरकार चला नहीं सका, जिस तरीके से बात हुई है मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं। कांग्रेस अध्यक्ष को जिस पर विश्वास है उसे मुख्यमंत्री बनाए।

Created On :   18 Sep 2021 2:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story