पुष्कर सिंह धामी चंपावत से लड़ेंगे उपचुनाव, भाजपा विधायक ने खाली की सीट

Pushkar Singh Dhami will contest from Champawat by-election, BJP MLA vacates seat
पुष्कर सिंह धामी चंपावत से लड़ेंगे उपचुनाव, भाजपा विधायक ने खाली की सीट
उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी चंपावत से लड़ेंगे उपचुनाव, भाजपा विधायक ने खाली की सीट
हाईलाइट
  • भाजपा विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने दिया इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विधानसभा का उपचुनाव कहां से लड़ेंगे, इसे लेकर तस्वीर लगभग साफ हो गई है। राज्य के चंपावत विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान भाजपा विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर सीएम धामी के लिए सीट खाली कर दी है।

कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी से उनके देहरादून यमुना कॉलोनी स्थित शासकीय आवास पर मुलाकात कर उन्हें विधानसभा की सदस्यता से अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस अवसर पर उत्तराखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश संगठन महासचिव अजय कुमार के साथ-साथ प्रदेश सरकार के कई कैबिनेट मंत्री भी मौजूद रहे।

आपको बता दें कि, विधानसभा आम चुनाव के दौरान राज्य में भाजपा को बहुमत तो मिल गया था लेकिन सीएम धामी अपने विधानसभा क्षेत्र खटीमा से चुनाव हार गए थे। तमाम समीकरणों पर विचार करने के बाद भाजपा आलाकमान ने एक बार फिर से राज्य में धामी को ही मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया। दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद, संवैधानिक प्रावधानों के तहत धामी के लिए 6 महीने के भीतर विधानसभा का सदस्य बनना अनिवार्य है। इसलिए सीएम पद की शपथ लेने के साथ ही धामी ने अपने लिए विधानसभा सीट ढूंढनी शुरू कर दी।

धामी के दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद सबसे पहले कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने ही उनके लिए विधानसभा सीट छोड़ने का एलान किया था। इसके बाद भाजपा के कई अन्य विधायकों के साथ-साथ एक निर्दलीय और कांग्रेस विधायक ने भी उनके लिए सीट छोड़ने की पेशकश की थी लेकिन अंतत: धामी ने उपचुनाव लड़ने के लिए चंपावत सीट को ही चुनने का फैसला किया।

 

(आईएएनएस)

Created On :   21 April 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story