राहुल गांधी और कांग्रेस नेताओं ने विजय चौक पर डाला डेरा, ईंधन की बढ़ती कीमतों का कर रहें हैं विरोध

ईंधन की कीमतों पर विपक्ष के तेवर राहुल गांधी और कांग्रेस नेताओं ने विजय चौक पर डाला डेरा, ईंधन की बढ़ती कीमतों का कर रहें हैं विरोध

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ईंधन की बढ़ती कीमतों पर विपक्ष ने एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को पिछले 10 दिनों में ईंधन की कीमतों में भारी बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। दिल्ली के विजय चौक पर राहुल गांधी और कांग्रेस के कई नेता बढ़ती कीमतों को कम करने की  मांग कर रहें हैं। इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा, "पिछले 10 दिनों में, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नौ गुना बढ़ोतरी हुई है। हम मांग करते हैं कि बढ़ती कीमतों को नियंत्रण में लाना चाहिए। कांग्रेस आज इस मुद्दे पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है।"

कितनी बढ़ी कीमतें?

बीते कई दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छूं रहें हैं। बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार तक पेट्रोल 101.81 रुपये प्रति लीटर और डीजल 93.07 रुपये प्रति लीटर पर उप्लबध है। वहीं मुंबई में ईंधन की कीमतों में 84 पैसे की वृद्धि देखने को मिल रही है, जिससे पेट्रोल और डीजल की कीमत 116.72 रुपये और 100.94 रुपये तक पहुंच गई है।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी, जिन्होंने अन्य पार्टी नेताओं के साथ विरोध प्रदर्शन में भाग लिया है, उन्होंने  कहा, "हमने भविष्यवाणी की थी कि जैसे ही पांच राज्यों में चुनाव संपन्न होंगे, ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी। हम मांग करते हैं कि ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी को रोका जाए। सरकार ईंधन की बढ़ती कीमतों के कारण जनता को हो रही कठिनाइयों को नहीं समझ रही है।"

Created On :   31 March 2022 7:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story