विवादास्पद दौरे के बाद राहुल गांधी नेपाल से दिल्ली के लिए रवाना

Rahul Gandhi leaves for Delhi from Nepal after controversial tour
विवादास्पद दौरे के बाद राहुल गांधी नेपाल से दिल्ली के लिए रवाना
काठमांडू विवादास्पद दौरे के बाद राहुल गांधी नेपाल से दिल्ली के लिए रवाना

डिजिटल डेस्क, काठमांडू। कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेपाल में अपने विवादास्पद दौरे के बाद गुरुवार शाम काठमांडू से भारत के लिए रवाना हो गए।

राहुल गांधी सोमवार को अपनी दोस्त सुम्निमा उदास के विवाह समारोह में भाग लेने के लिए काठमांडू पहुंचे थे। सुम्निमा पहले सीएनएन न्यूज चैनल के साथ काम करती थीं और माना जाता है कि जब वह यहां संवाददाता थी, तब राहुल गांधी से उनकी अच्छी दोस्ती हो गई थी।

काठमांडू पहंचने के तुरंत बाद, राहुल गांधी को सोमवार की रात सुम्निमा के कुछ दोस्तों के साथ एक नाइट क्लब में देखा गया, जिसके बाद भारत में कई प्रतिक्रियाएं आईं और बीजेपी ने उन पर कटाक्ष किया था।

कुछ लोगों ने तो यहां तक कहा कि वह नेपाल में चीन के राजदूत होउ यांकी के साथ नाइट क्लब में मिल रहे थे। लेकिन काठमांडू में सुरक्षा एजेंसियों और क्लब के मालिक ने बाद में स्पष्ट किया कि राहुल गांधी के साथ दिख रही महिला नेपाल में चीनी राजदूत नहीं, बल्कि दुल्हन पक्ष की एक रिश्तेदार थी, जो हाल ही में अमेरिका से लौटी थी।

एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि राहुल गांधी को विदेशी राजनयिक से जोड़ना बेतुका है, ये बिल्कुल पारिवारिक मामला था।

हालांकि, अफवाहों के दौर के बावजूद, राहुल गांधी ने अपनी नेपाल यात्रा के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है।

लेकिन यह पता नहीं चल पाया है कि राहुल गांधी अपनी यात्रा एक दिन पहले समाप्त कर भारत क्यों चले गए। इससे पहले, उनके शुक्रवार तक काठमांडू में रहने का प्लान था। सुम्निमा का मैरिज रिसेश्पन शुक्रवार शाम को काठमांडू के एक फाइव स्टार होटल में आयोजित किया जाएगा।

सोमवार की रात हुए विवाद के बाद राहुल गांधी मंगलवार शाम को सुम्निमा के शादी समारोह में शामिल हुए और अगले दिन काठमांडू के पास एक रिसॉर्ट के लिए रवाना हो गए।

एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि उन्होंने गुरुवार शाम को विस्तारा से दिल्ली के लिए उड़ान भरी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 May 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story