चेतक एक्सप्रेस से राहुल गांधी दिल्ली से उदयपुर के लिए हुए रवाना

Rahul Gandhi left for Udaipur from Delhi by Chetak Express
चेतक एक्सप्रेस से राहुल गांधी दिल्ली से उदयपुर के लिए हुए रवाना
चिंतक शिविर में शामिल होने के लिए चेतक की सवारी चेतक एक्सप्रेस से राहुल गांधी दिल्ली से उदयपुर के लिए हुए रवाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चिंतन शिविर में राजस्थान के उदयपुर पहुंचने के लिए चेतक एक्सप्रेस से दिल्ली से उदपुर के लिए शाम 7:30 बजे रवाना हो गए।

कांग्रेस पार्टी की ओर से चेतक एक्सप्रेस में दो कोच बुक कराए गए थे। इन दोनों आरक्षित बोगियों पर पार्टी कोच लिखा गया था। इस ट्रेन में राहुल गांधी के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे, झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, पूर्वोत्तर प्रभारी अजॉय कुमार, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नेटा डिसूजा, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास, हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी समेत करीब 70 नेता दिल्ली से उदयपुर के लिए रवाना हुए।

जानकारी के अनुसार रात भर का सफर होने के कारण राहुल गांधी ने ट्रेन से सफर करने का फैसला किया है। करीब 744 किलोमीटर की इस यात्रा में 12 घंटे का समय लगेगा। इस दौरान ट्रेन 20 स्टेशनों पर रुकते हुए उदयपुर पहुंचेगी। इस दौरान राजस्थान कांग्रेस द्वारा कई स्टेशनों पर कार्यकर्ताओं की ओर से राहुल गांधी का स्वागत भी किया जायेगा।

सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी ने सोमवार शाम कांग्रेस मुख्यालय में अयोजित कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में इस ट्रेन से उदयपुर जाने का फैसला पार्टी के अन्य नेताओं से साझा किया था। हालांकि राहुल गांधी ने यह पार्टी नेताओं पर छोड़ दिया था कि वे चिंतन शिविर में भाग लेने के लिए वहां कैसे जाएंगे। कई कांग्रेस नेता इस शिविर में हिस्सा लेने के हवाई जहाज से भी पहुंचे। कांग्रेस महासचिव व मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ट्रेन की बजाए फ्लाइट से उदयपुर गए। ट्रेन से यात्रा करने की यह योजना राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा ट्रेन से कानपुर की यात्रा करने के कुछ समय बाद कांग्रेस पार्टी की ओर से तय की गई थी।

गौरतलब है कि कांग्रेस राजनीतिक, आर्थिक और संगठनात्मक मोचरें पर चुनौतियों का सामना करने को लेकर अपनी भविष्य की रणनीति तैयार करने के लिए उदयपुर में तीन दिवसीय चिंतन शिविर आयोजित कर रही है। जोकि पार्टी की ओर से आयोजित किया जा रहा अब तक का चौथा चिंतन शिविर है। इस शिविर में पार्टी के कुल 422 नेता हिस्सा लेंगे।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 May 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story