दैनिक भास्कर हिंदी: पेगासस मामला: राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- विपक्ष का काम नहीं करने दे रहा सत्ता पक्ष

July 29th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र का आज 9वां दिन लगातार विपक्ष पेगासस जासूसी मामले को लेकर सरकार पर हमलावर है। विपक्ष दलों का कहना है कि सत्ता पक्ष सदन का अपने हिसाब से चलाना चाहता है। पेगासस मामले पर संसद में सरकार जवाब नहीं दे रही है। इस गंभीर मुद्दे पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह गैरमौजूद हैं। इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। 

 

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि वह पेगासस, किसान आंदोलन, महंगाई जैसे राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा नहीं कर रही है और विपक्ष को काम करने नहीं दे रही है। उन्होंने हिंदी में एक ट्वीट में लिखा, राहुल गांधी ने कहा, हमारे लोकतंत्र की नींव यह है कि सांसद लोगों की आवाज बनें और राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा करें। मोदी सरकार विपक्ष को अपना काम नहीं करने दे रही है। संसद का अधिक समय बर्बाद न करें, महंगाई, किसानों के मुद्दे और पेगासस पर चर्चा होने दें। पेगासस मुद्दे पर संसद को बार-बार स्थगित करना पड़ा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को सरकार पर संसद में विपक्ष की आवाज को दबाने का आरोप लगाया और कहा कि विपक्ष ने देश के लोगों के खिलाफ पेगासस हथियार का इस्तेमाल किया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन में पेगासस हथियार डाला है जिसका इस्तेमाल भारत के लोकतंत्र की आत्मा को चोट पहुंचाने के लिए किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...