राहुल ने अंबिका, वेणुगोपाल के साथ की देर रात रणनीति बैठक

Rahul held late night strategy meeting with Ambika, Venugopal
राहुल ने अंबिका, वेणुगोपाल के साथ की देर रात रणनीति बैठक
पंजाब कांग्रेस मुद्दा राहुल ने अंबिका, वेणुगोपाल के साथ की देर रात रणनीति बैठक
हाईलाइट
  • राहुल ने अंबिका ने अंबिका
  • वेणुगोपाल के साथ की देर रात रणनीति बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमरिंदर सिंह के पंजाब के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार देर रात एक बैठक की, जिसमें पार्टी नेता अंबिका सोनी, महासचिव संगठन के.सी. वेणुगोपाल मौजूद रहे। बैठक आधीरात के बाद समाप्त हुई। सूत्रों ने कहा कि नए मुख्यमंत्री और अमरिंदर सिंह को शांत करने की रणनीति पर भी चर्चा हुई। अंबिका सोनी पंजाब से हैं और वरिष्ठ नेता रह चुकी हैं। सूत्रों ने यह भी कहा कि चुनाव होने तक उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है क्योंकि सोनी के सोनिया गांधी के साथ अच्छे संबंध हैं।

पंजाब पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे हैं, सूत्रों ने कहा कि पार्टी आप का मुकाबला करने के लिए चुनाव से पहले एक गैर सिख चेहरा पेश करना चाहती है, जो राज्य में जमीन हासिल कर रही है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी एक सिख नवजोत सिंह सिद्धू को राज्य कांग्रेस प्रमुख और चुनाव में एक गैर सिख सीएम उम्मीदवार के रूप में चाहती है। अन्य नामों में प्रताप सिंह बाजवा और लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू शामिल हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के उत्तराधिकारी का चयन करने के लिए शनिवार को यहां कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक बुलाई गई, जिन्होंने शनिवार दोपहर पार्टी में अंदरूनी कलह के बीच इस्तीफा दे दिया, विधायकों ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर अंतरिम पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को नया नेता चुनने के लिए अधिकृत किया।

पार्टी के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने मीडिया को बताया कि अमरिंदर सिंह और एक अन्य सदस्य को छोड़कर कुल 80 विधायकों में से 78 ने सोनिया गांधी को सीएलपी का नया नेता चुनने के लिए अधिकृत किया।

उन्होंने कहा, दो प्रस्ताव, एक पंजाब के लिए अमरिंदर सिंह के योगदान की प्रशंसा करना और दूसरा अध्यक्ष सोनिया गांधी को नए सीएलपी नेता का चयन करने के लिए अधिकृत करना सर्वसम्मति से पारित किया गया। पार्टी आलाकमान ने रावत के साथ सीएलपी बैठक के लिए अजय माकन और हरीश चौधरी को केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में प्रतिनियुक्त किया था।

 (आईएएनएस)

Created On :   19 Sep 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story